जैसलमेर में पांच और संक्रमित, 543 पर पहुंचा आंकड़ा

-अब जोर आंकड़े छिपाने पर

By: Deepak Vyas

Published: 07 Sep 2020, 09:32 AM IST

जैसलमेर/पोकरण. जिले में लगातार बढ़ते मामलों के बीच रविवार को पांच और कोरोना पॉजिटिव सामने आए। बीते शनिवार रात्रि को पेंडिंग रखी गई रिपोर्ट रविवार दोपहर में जारी की गई। जिसके अनुसार जैसलमेर शहर में चार और पोकरण उपखंड क्षेत्र में एक व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया। इन्हें मिलाकर संक्रमितों का कुल आंकड़ा 543 हो गया है।
जानकारी के अनुसार जैसलमेर की अम्बेडकर कॉलोनी में 67 वर्षीया महिला और 45 वर्षीय पुरुष के साथ पंसारी पाड़ा निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति व ट्रांसपोर्ट नगर में 26 साल का युवक संक्रमित पाया गया। ऐसे ही पोकरण के जैमला गांव में दलपतपुरा निवासी 30 वर्षीया महिला पॉजिटिव आई है।
संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ते जाने के बीच अब जैसलमेर जिले की जांच रिपोर्ट्स को देरी से जारी करने की रणनीति अपनाई जा रही है। गत दिनों से बाड़मेर स्थित माइक्रो बायोलॉजी लैब से जो जांच रिपोर्ट्स जारी हो रही हैं, उनमें सीधे पॉजिटिव बताने की बजाए कुछ मामलों को पेंडिंग की श्रेणी में डाला जा रहा है। जिसे रात बीतने के बाद अगली दोपहर तक पॉजिटिव-नेगेटिव के रूप में रिपोर्ट नतीजे जारी किए जा रहे हैं। इसी प्रकार राज्य स्तर से जो रिपोर्ट जारी हो रही है, उसमें जैसलमेर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या करीब 50 तक कम दिखाई जा रही है। कुल मौतें भी आठ की बजाए पांच ही दर्शाई गई है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned