scriptकोरोना काल में हुआ निकाह, पांच जने बने बाराती | Five people became married during the Corona period, marriage took pla | Patrika News

कोरोना काल में हुआ निकाह, पांच जने बने बाराती

locationजैसलमेरPublished: Jun 05, 2020 07:51:33 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशभर में लॉकडाउन किया गया है। सरकार की ओर से दो माह बाद शादी समारोह की सशर्त छूट भी दी गई है। इस छूट में बारात में मात्र पांच व्यक्ति तथा स्नेहभोज में मात्र 50 व्यक्तियों की अनुमति दी जा रही है। बिल्कुल सादे समारोह में शादी समारोह आयोजित किया जा रहा है।

कोरोना काल में  हुआ निकाह, पांच जने बने बाराती

कोरोना काल में हुआ निकाह, पांच जने बने बाराती

पोकरण. कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशभर में लॉकडाउन किया गया है। सरकार की ओर से दो माह बाद शादी समारोह की सशर्त छूट भी दी गई है। इस छूट में बारात में मात्र पांच व्यक्ति तथा स्नेहभोज में मात्र 50 व्यक्तियों की अनुमति दी जा रही है। बिल्कुल सादे समारोह में शादी समारोह आयोजित किया जा रहा है। क्षेत्र के गोमट निवासी एक युवक का निकाह शुक्रवार को हुआ। पूर्व में दर्जनों वाहनों से बारात जाती थी, लेकिन संक्रमण की महामारी को देखते हुए मात्र एक वाहन में पांच व्यक्ति दुल्हे की बारात में गए और सादे समारोह में विवाह कर देर रात पुन: लौटे। गौरतलब है कि गोमट निवासी मोहम्मद रफीक का निकाह बाड़मेर जिले के सिवाणा तहसील के अजीत निवासी दुल्हन जरीना मेहर के साथ तय हुआ था। लॉकडाउन के कारण दो माह तक निकाह नहीं हो पाया। सरकार की ओर से छूट दिए जाने के बाद अनुमति लेकर दुल्हा मोहम्मद रफीक पांच बारातियों के साथ अजीत पहुंचा। शुक्रवार को जरीना मेहर के साथ निकाह किया। पांच जनों की बारात दुल्हा-दुल्हन के साथ पुन: गांव पहुंची। यहां परिवारजनों के साथ ग्रामीणों की ओर से उनका स्वागत किया गया। सादे समारोह में हुआ निकाह चर्चा का विषय बना रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो