पुजारी बाबा के नेतृत्व में पांच हजार श्रद्धालु पहुंचे रामदेवरा

पुजारी बाबा के नेतृत्व में पांच हजार श्रद्धालु पहुंचे रामदेवरा
पुजारी बाबा के नेतृत्व में पांच हजार श्रद्धालु पहुंचे रामदेवरा

Deepak Vyas | Updated: 12 Oct 2019, 07:39:40 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

बीकानेर प्रसिद्ध संत पुजारी बाबा के नेतृत्व में 57वीं देवदर्शन यात्रा पांच हजार से अधिक श्रद्धालुओं के साथ शुक्रवार की रात्रि में रामदेवरा पहुंची। यात्रा में आए श्रद्धालुओं की ओर से तीन दिवसीय प्रवास के दौरान यहां विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

जैसलमेर/रामदेवरा. बीकानेर प्रसिद्ध संत पुजारी बाबा के नेतृत्व में 57वीं देवदर्शन यात्रा पांच हजार से अधिक श्रद्धालुओं के साथ शुक्रवार की रात्रि में रामदेवरा पहुंची। यात्रा में आए श्रद्धालुओं की ओर से तीन दिवसीय प्रवास के दौरान यहां विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। बीकानेर में पुजारी बाबा के नाम से पहचाने जाने वाले संत पांच हजार से अधिक शिष्यों, समर्थकों व श्रद्धालुओं के साथ शुक्रवार की रात्रि में रामदेवरा पहुंचे। पुजारी बाबा ने बताया कि वे गत पांच दशक से अपने भक्तों के साथ देवदर्शन कार्यक्रम के तहत राजस्थान के विभिन्न मंदिरों में जाकर दर्शन करते है। इसी के अंतर्गत वे प्रतिवर्ष लोकदेवता बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए रामदेवरा आते है। यहां से उनकी यात्रा पोकरण आशापुरा, भादरिया, तनोट आदि विभिन्न देवी व देवताओं के मंदिरों में जाकर दर्शन कर पुन: बीकानेर पहुंचती है।
किराया, भोजन व ठहरना नि:शुल्क
बीकानेर से करीब 100 से अधिक बसों में शुक्रवार की रात्रि में हजारों श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचे। जिससे बाईपास फलोदी रोड पर स्थित अधिकांश धर्मशालाओं में कहीं पर भी पांव रखने की जगह नहीं है। पुजारी बाबा अपने खर्चे पर पांच हजार से अधिक श्रद्धालुओं को प्रतिवर्ष यहां लेकर आते है तथा उनकी ओर से यहां धर्मशालाओं में ठहरने, खाने की व्यवस्था नि:शुल्क की जाती है व बसों में यात्रा भाड़ा तक वसूल नहीं किया जाता है।
साढ़े तीन क्विंटल हलवे का लगाया भोग
पुजारी बाबा ने शुक्रवार को बाबा की समाधि पर साढ़े तीन क्विंटल हलवा, सात क्विंटल चावल व पांच क्विंटल दाल बनाकर प्रसाद चढ़ाया तथा यात्रा के साथ आए श्रद्धालुओं को बीकानेर धर्मशाला में प्रसादी का वितरण किया गया। यहां बड़ी संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं के कारण शनिवार को दिनभर गांव में चहल पहल रही तथा बीकानेर से आए श्रद्धालुओं ने बाबा के जयकारों के साथ समाधि के दर्शन किए व बाजार में खरीदारी की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned