script'Follow the path shown by Ram, make the procession a success' | 'राम के बताए मार्ग पर चलेंं, शोभायात्रा को बनाएं सफल' | Patrika News

'राम के बताए मार्ग पर चलेंं, शोभायात्रा को बनाएं सफल'

- शोभायात्रा की तैयारियों पर चर्चा

जैसलमेर

Published: March 31, 2022 05:19:34 pm

पोकरण. विश्व हिन्दू परिषद की ओर से रामनवमी के मौके पर 10 अप्रेल को कस्बे में शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसकी तैयारियों को लेकर कस्बे के सीमाजन छात्रावास में बैठक का आयोजन किया गया। बजरंग दल प्रखंड संयोजक वीरमसिंह सनावड़ा ने बताया कि आगामी रामनवमी के मौके पर पोकरण नगर की ओर से शोभायात्रा निकाली जाएगी। जिसकी योजना व रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी महाराज, विहिप बाड़मेर विभाग मंत्री पवन वैष्णव, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला सह संघचालक चिरंजीलाल सोनी के आतिथ्य में बैठक का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता पवन वैष्णव ने बताया कि संगठन के कार्यक्रम और इतिहास की जानकारी दी। उन्होंने मर्यादा पुरुषोतम भगवान श्रीराम के बताए मार्गों पर चलकर देश का उद्धार करने व राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनने की बात कही। उन्होंने भगवान श्रीराम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उनके जन्मोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए 'श्रीरामनवमी शोभायात्राÓ निकाली जाएगी। इस शोभायात्रा में कई तरह की झांकियां भी सजाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह शोभायात्रा आदर्श विद्या मंदिर बालिका विद्याललय से रवाना होगी। उन्होंने शोभायात्रा में झांकियों को लेकर कार्यकर्ताओं को जिम्मेवारियां सुपुर्द की।
पोस्टर का किया विमोचन
इस मौके पर महंत प्रतापपुरी महाराज ने संबोधित करते हुए कहा कि भगवान श्रीराम ने धर्म की स्थापना के लिए पूरे जीवन में अपार कष्ट सहे और आदर्श नायक के रूप में स्वयं को स्थापित किया। इसीलिए उन्हें मर्यादा पुरुषोतम कहा गया। उन्होंने बताया कि भगवान श्रीराम ने कठिन से कठिन परिस्थितियों में श्रीराम ने धर्म का त्याग नहीं किया। इस मौके पर शोभायात्रा के पोस्टर का विमोचन किया गया। साथ ही प्रचार प्रसार के लिए जिम्मेवारियां सुपुर्द करते हुए आयोजन को भव्य व सफल बनाने का आह्वान किया।
आयोजन समिति का किया गठन, सुपुर्द की जिम्मेवारी
विहिप के नगर अध्यक्ष शिवा गहलोत ने श्रीरामनवमी आयोजन समिति की घोषणा की। जिसके अंतर्गत विष्णु थानवी को अध्यक्ष, संजय गांधी व गीता राठौड़ को उपाध्यक्ष, नवल छंगाणी को मंत्री, जितेन्द्र शर्मा, जेठूसिंह सोढ़ा को सहमंत्री, बाबूलाल पालीवाल को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया गया। साथ ही संतोंं व महात्माओं के मार्गदर्शन में शोभायात्रा का आयोजन करने का निर्णय लिया गया। आयोजन समिति की सूचनाओं के प्रचार प्रसार के लिए वीरमसिंह सनावड़ा, तनेरावसिंह राजगढ़ व रतन तेजी, विद्यालय संपर्क के लिए अरुणकुमार, देवीसिंह जसोल व घनश्याम माली, संतों से संपर्क के लिए विनोद पालीवाल, धनराज व नेमीचंद, भजन व सत्संग मंडली से संपर्क के लिए मनोज शर्मा, बसंत सोनी को जिम्मेवारी सुुपर्द की गई।
'राम के बताए मार्ग पर चलेंं, शोभायात्रा को बनाएं सफल'
'राम के बताए मार्ग पर चलेंं, शोभायात्रा को बनाएं सफल'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: एकनाथ शिंदे ने कहा- 50 विधायकों का भरोसा कभी टूटने नहीं दूंगाMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.