JAISALMER NEWS- पूर्व चिकित्सक अशोक ने महात्मा गांधी की प्रतिमा तोडऩे के बाद किया ऐसा दावा, जिसे सुनकर आपके...

By: jitendra changani

Published: 22 Mar 2018, 11:21 AM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/4

सर्वधर्म प्रार्थना सभा आज महात्मा गांधी की प्रतिमा को खंडित करने के विरोध में जिले के गांधीवादी और आमजन गुरुवार सुबह 10 बजे गांधी प्रतिमा के सामने विरोध स्वरूप सर्वधर्म प्रार्थना सभा करेंगे। गांधीवादी राजूराम प्रजापत ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति को खंडित करने वालों और ऐसी विचारधारा रखने वालों को सद्बुद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की जाएगी।

पूर्व चिकित्सक ने महात्मा गांधी प्रतिमा को किया खंडित
- आरोपित को पुलिस ने मौके से किया गिरफ्तार
- आरोपित सांगड़ व सम स्वास्थ्य केंद्रों पर दे चुका है सेवाएं
- घटना से शहर में फैली सनसनी

जैसलमेर . शहर के व्यस्ततम हनुमान चौराहे के पास गांधी दर्शन के समक्ष लगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा को एक व्यक्ति ने दिन दहाड़े खंडित कर दिया। आरोपित पेशे से पूर्व चिकित्सक है, वह सांगड़ और सम स्वास्थ्य केंद्रों पर सेवाएं भी दे चुका है। घटना के बाद शहर में सनसनी फैल गई। पुलिस ने आरोपित अशोक मेघवाल को मौके से हिरासत में ले लिया। जैसलमेर जिला खादी ग्रामोद्योग परिषद के मंत्री राजूराम प्रजापत की ओर से मामला दर्ज करवाने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

जनभावनाएं आहत
घटना के बाद ग्रामोद्योग परिषद के अध्यक्ष मदनलाल भूतड़ा और मंत्री राजूराम प्रजापत के साथ प्रदेश कांग्रेस सचिव उम्मेदसिंह तंवर पुलिस कोतवाली पहुंचे। इस घटना के संबंध में राष्ट्रीय स्तर के गांधीवादी विचारकों व चिंतकों के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी अवगत करवाया गया है। तंवर ने उपस्थित पत्रकारों से कहा कि महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं तथा उनकी प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना से राष्ट्रीय स्तर पर जनभावनाएं आहत हुई हैं।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned