JAISALMER NEWS- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा तोडऩे पर पूर्व चिकित्सक को हुई जेल

गांधी प्रतिमा तोडऩे वाले को भेजा जेल

By: jitendra changani

Published: 24 Mar 2018, 10:45 PM IST

पुलिस ने आरोपित को किया न्यायालय में पेश
जैसलमेर . शहर के हनुमान चौराहा पर गांधी दर्शन के समक्ष लगी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को दिन दहाड़े क्षतिग्रस्त करने वाले शख्स डॉ. अशोक मेघवाल को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है। पुलिस ने उसे गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 15 दिन के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेजने के आदेश दिए गए। गौरतलब है कि अशोक मेघवाल ने गत बुधवार को अपराह्न पश्चात धारदार हथियार से गांधी प्रतिमा के चेहरे व आसपास के चबूतरे को नुकसान पहुंचाया था। इस समय वहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। उसने हथियार लहराते हुए अपना नाम और पेशा भी लोगों को बताया था।
जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में जैसलमेर जिला खादी एवं ग्रामोद्योग परिषद के मंत्री राजूराम प्रजापत ने पुलिस कोतवाली में रिपोर्ट दी। थानाधिकारी देरावरसिंह ने बताया कि गुरुवार को पुलिस ने अशोक को गिरफ्तार कर अनुसंधान के पश्चात न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे 15 दिन के लिए जेल भेजने के आदेश दिए।

 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

पुलिस ने चोरी का सामान कंपनी को सौंपा
मोहनगढ़ . मोहनगढ़ पुलिस थानांतर्गत सुजलॉन कंपनी के पवन ऊर्जा पंखों से 2012 व 2013 में चोरी हुए एल्यूमिनियम व तांबे के तार चोरी हो गए थे। इसके चलते कंपनी के अधिकारियों ने मोहनगढ़ पुलिस थाने में मुकदमे दर्ज करवाए थे। इसके चलते पुलिस ने कार्रवाई कर चोरी गया माल बरामद किया। न्यायालय के आदेश के बाद मोहनगढ़ पुलिस थाने में संबंधित कंपनी के अधिकारियों को बरामद चोरी का सामान सुपुर्द किया गया। इस दौरान पांच प्रकरणों में एल्यूमिनियम तार 317 किलोग्राम, ताम्बा 230 किलोग्राम, 9 किलो पांच तार के टुकड़े सौंपे गए।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

अवैध खनन रुकवाने की मांग
पोकरण . क्षेत्र के ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी को एक ज्ञापन सुपुर्द कर पोकरण कस्बा क्षेत्र में अवैध खनन रोकने की मांग की है। कस्बा पोकरण के ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि केरला नाडी व आसपास क्षेत्र में गत कई महिनों से अवैध खनन चल रहा है। जिसको लेकर पूर्व में भी ज्ञापन सुपुर्द किए गए, लेकिन अवैध खनन नहीं रुक रहा है। उन्होंने बताया कि अवैध खनन के दौरान पत्थर निकालने के लिए बारूद से विस्फोट भी किया जा रहा है। जिससे घरों, टांकों में दरारें आ गई है तथा ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है। उन्होंने यहां हो रहे अवैध खनन रुकवाने की मांग की है।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned