scriptFoundation stone for road strengthening and expansion work worth Rs 54 | 54 करोड़ रुपए के सड़क सुदृढ़ीकरण एवं विस्तार कार्य का शिलान्यास | Patrika News

54 करोड़ रुपए के सड़क सुदृढ़ीकरण एवं विस्तार कार्य का शिलान्यास

- प्रभारी मंत्री ने कहा 'घोषणा पत्र के अलावा करवाए जनउपयोगी विकास कार्य
- केबिनेट मंत्री बोले 'तीन वर्ष में सरकार ने हर क्षेत्र में करवाए विकास कार्य

जैसलमेर

Published: December 22, 2021 09:13:29 am


पोकरण. राजस्थान सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री व जिला प्रभारी मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वादों के अलावा भी कई ऐसे विकास कार्य करवाए है, जो जनता के लिए बहुउपयोगी है। उसी के अंतर्गत 54 करोड़ रुपए की लागत से पोकरण से झिनझिनयाली वाया सांकड़ा, भैंसड़ा, डांगरी, फतेहगढ़ सड़क मार्ग का विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण कार्य है। उन्होंने मंगलवार को सांकड़ा फांटा के पास सड़क के शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान सरकार की ओर से तीन वर्ष में घोषणा पत्र में किए गए 70 प्रतिशत वादों को पूरा कर विकास कार्य करवाए गए है। उन्होंने कहा कि पोकरण क्षेत्र में कई ऐसी सौगातें दी गई है तथा बड़े विकास कार्य करवाए गए है, जो घोषणा पत्र में नहीं थे। ऐसे विकास कार्य क्षेत्रीय विधायक की मेहनत व प्रयासों का परिणाम है। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से गत तीन वर्ष के कार्यकाल में करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले दो वर्षों में नहरी किसानों, पशुपालकों की समस्याओं को लेकर कार्य किया जाएगा तथा आगामी बजट में घोषणा पत्र में शेष रहे वादों को भी पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पोकरण से झिनझिनयाली सड़क मार्ग अतिमहत्वपूर्ण मार्ग था, जिसके नवनिर्माण से लोगों को आवागमन एवं परिवहन में राहत मिलेगी।
सेवा ही कर्म एवं सेवा ही धर्म
राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार का तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण हो चुका है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल साथियों के साथ सेवा की कर्म एवं सेवा की धर्म के संदेश के साथ हर क्षेत्र में विकास कार्य करवाए है। जिससे आम लोगों को राहत व विकास की सौगात मिली है। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने इस वर्ष इन दोनों सड़कों के लिए बजट की स्वीकृति देकर कार्य करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि पोकरण-झिनझिनयाली मार्ग के विस्तार व सुदृढ़ीकरण कार्य पर 54 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे तथा पोकरण-फलसूण्ड राज्य राजमार्ग के लिए भी 34 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है, जिसका कार्य शीघ्र शुरू किया जाएगा। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों से पूरी गुणवत्ता के साथ दोनों सड़कों का निर्माण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने विधायक मद से मीसिंग लिंक रोड व नगरपालिका क्षेत्र में 10 किमी नई सड़कें बनाने के लिए भी स्वीकृति जारी की है। उन्होंने गत तीन वर्षों में पोकरण विधानसभा क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों, चिकित्सा, शिक्षा, परिवहन, पानी, बिजली, अल्पसंख्यकों की शिक्षा के क्षेत्र में किए गए कार्यों व मुख्यमंत्री की ओर से दी गई सौगातों पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री का आभार जताया।
भाजपा सरकार की घोषणाओं का अता पता ही नहीं
मंत्री शाले मोहम्मद ने पिछली सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि पोकरण-झिनझिनयाली मार्ग तथा नाचना से चवा बाड़मेर वाया पोकरण-फलसूण्ड को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का ढिंढ़ोरा पीटा गया था, लेकिन उस घोषणा का कहीं अता पता नहीं है।
इन्होंने किया संबोधित
समारोह के दौरान प्रदेश कांग्रेस सचिव व जिला संगठन प्रभारी श्रवण पटेल, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष उम्मेदसिंह तंवर, पार्षद नारायणलाल रंगा, आईदान पंवार, रणवीरसिंह गोदारा, तनेरावसिंह सांकड़ा ने संबोधित करते हुए राजस्थान सरकार की ओर से तीन वर्षों में करवाए गए विकास कार्यों की जानकारी दी तथा क्षेत्रीय विधायक व केबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद का आभार जताया। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता हरिसिंह ने सड़क निर्माण के लिए स्वीकृत राशि व किए जाने वाले कार्य की विस्तारपूर्वक जानकारी दी एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य का भरोसा दिलाया। समारोह का संचालन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जिला परिषद सदस्य अब्दुला फकीर ने किया। युवा नेता विजय व्यास ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
ये रहे उपस्थित
समारोह में अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीणा, उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई, पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र पुरोहित पोकरण, चेतनराम मेघवाल सांकड़ा, आनंदीलाल गुचिया, इस्माईलखां मेहर गोमट आदि उपस्थित रहे।
किया पट्टिका अनावरण
पोकरण से झिनझिनयाली वाया सांकड़ा, भैंसड़ा, डांगरी, फतेहगढ़ सड़क मार्ग का विस्तार एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का जिला प्रभारी मंत्री हेमाराम चौधरी, मंत्री शाले मोहम्मद सहित अन्य अतिथियों ने पट्टिका अनावरण कर शिलान्यास किया। इस मौके पर विभाग के अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
54 करोड़ रुपए के सड़क सुदृढ़ीकरण एवं विस्तार कार्य का शिलान्यास
54 करोड़ रुपए के सड़क सुदृढ़ीकरण एवं विस्तार कार्य का शिलान्यास

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.