script

विकास व निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास एवं लोकार्पण, की जनसुनवाई

locationजैसलमेरPublished: Jan 26, 2022 09:05:26 am

Submitted by:

Deepak Vyas

‘ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की नहीं आएगी कमीÓ

विकास व निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास एवं लोकार्पण, की जनसुनवाई

विकास व निर्माण कार्यों का किया शिलान्यास एवं लोकार्पण, की जनसुनवाई

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की कोई कमी नहीं आएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों के विकास को लेकर शिद्दत से प्रयास किए जा रहे है। मंत्री शाले मोहम्मद ने क्षेत्र के माड़वा गांव में ग्राम पंचायत की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि तीन वर्षों में कांग्रेस की सरकार ओर से पंचायतों के पुनर्गठन के साथ गांवों के विकास को लेकर कार्य किए गए। पंचायतों के पुनर्गठन से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को घर बैठे सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने जिले में पंचायतों के पुनर्गठन के साथ गठित की गई पंचायत समितियों से क्षेत्र का विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि पंचायतों के पुनर्गठन से अतिरिक्त बजट मिलेगा और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक विकास व निर्माण कार्य करवाए जा सकेंगे। उन्होंने पोकरण विधानसभा क्षेत्र में करवाए गए कार्यों से भी अवगत करवाया। साथ ही राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा उनका लाभ अर्जित करने का आह्वान किया।
इन कार्यों का किया शिलान्यास व लोकार्पण
माड़वा सरपंच फजलदीन माड़वा ने बताया कि ग्राम पंचायत की ओर से पांच लाख रुपए की लागत से बेलदारों की ढाणी में टिनशेड निर्माण, पांच लाख रुपए की लागत से इंटरलोकिंग सड़क का निर्माण, पांच लाख रुपए की लागत से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माड़वा में टिनशेड कार्य करवाया गया है। इसी प्रकार भीलों की ढाणी में 2.25 लाख से सभाभवन व कब्रिस्तान चारदीवारी विस्तार कार्य पर पांच लाख रुपए की धनराशि खर्च की जाएगी। मंत्री शाले मोहम्मद ने इन कार्यों का पट्टिका अनावरण कर शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस मौके पर उपखंड अधिकारी राजेशकुमार विश्रोई, विकास अधिकारी गौतम चौधरी, तहसीलदार प्रेमचंद शेरा, कांग्रेस नेता अब्दुला फकीर, रणवीरसिंह गोदारा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।
लोगों से मुलाकात कर की जनसुनवाई
मंत्री शाले मोहम्मद ने मंगलवार को लवां, माड़वा, फलसूण्ड, जीयासर आदि गांवों का दौरा किया। उन्होंने गांवों में दौरे के दौरान ग्रामीणों से मुलाकात कर समस्याएं सुनी। ग्रामीणों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, रोजगार आदि समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया।

ट्रेंडिंग वीडियो