scriptबॉर्डर पर मिले चार एंटी टैंक माइन्स,फैली सनसनी | Four anti tank mines found on longewala border in jaisalmer | Patrika News

बॉर्डर पर मिले चार एंटी टैंक माइन्स,फैली सनसनी

locationजैसलमेरPublished: Dec 23, 2019 07:00:23 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

जैसलमेर के अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र लौंगेवाला में ओएनजीसी की ओर से तेल और गैस खोज के दौरान चार एंटी टैंक माइन्स मिलने से सनसनी फैल गई।

Four anti tank mines found on longewala border in jaisalmer

बॉर्डर पर मिले चार एंटी टैंक माइन्स,फैली सनसनी

जैसलमेर.जैसलमेर के अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र लौंगेवाला में ओएनजीसी की ओर से तेल और गैस खोज के दौरान चार एंटी टैंक माइन्स मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार ओएनजीसी के श्रमिकों ने खोज के दौरान इन एंटी टैंक माइन्स को बाहर निकाला। यह एंटी टैंक माइन्स गत रविवार सायं बरामद होने की जानकारी मिली है। ओएनजीसी ने इसकी सूचना बीएसएफ और सेना को दी। जानकारी के अनुसार ओएनजीसी की ओर से खोज कार्य के दौरान एंटी टैंक माइन्स बरामद होने और उन्हें सुरक्षित रखवाए जाने से बड़ा हादसा टल गया। यदि कोई भारी वाहन उन पर गुजरता तो जनहानि से इनकार नहीं किया जा सकता था। बताते हैं कि वर्ष 2001 में भारत-पाकिस्तान के बीच सीमाओं पर तनाव के दौरान सेना ने बड़ी संख्या में जैसलमेर से सटे अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में एंटी टैंक माइन्स बिछाए थे। जिन्हें बाद में हटाने की कार्रवाई की गई लेकिन इस क्षेत्र में चलने वाली आंधियों के दौरान कुछ एंटी टैंक माइन्स वहीं धोरों में दबकर रह गए। जिनके कारण कुछ हादसे भी हुए। बताया जाता है कि लोंगेवाला क्षेत्र में मिले चार एंटी टैंक माइन्स के बारे में सेना पता लगाने में जुटी है कि ये कब के हैं। जानकारी के अनुसार ये एंटी टैंक माइन्स 1965 अथवा 1971 के भारत-पाक युद्धों के समय या 2001 में तनाव के दौरान रखवाए भी हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो