ट्रांसफॉर्मर चोरी के आरोप में खरीददार सहित चार गिरफ्तार

ट्रांसफॉर्मर चोरी के आरोप में खरीददार सहित चार गिरफ्तार

Deepak Vyas | Updated: 04 Jun 2019, 05:41:21 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

मोहनगढ़. नहरी क्षेत्र में 30 एसबीएस सुल्ताना सरहद में लगे विद्युत सप्लाई के सिंगल फेस ट्रांसफार्मर चुराने के मामले में जनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गत 30 मई की रात्रि में चोरो ने चुरा लिया गया था।

जैसलमेर/मोहनगढ़. नहरी क्षेत्र में 30 एसबीएस सुल्ताना सरहद में लगे विद्युत सप्लाई के सिंगल फेस ट्रांसफार्मर चुराने के मामले में जनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गत 30 मई की रात्रि में चोरो ने चुरा लिया गया था। विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता सुनील कुमार बैरवा की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच सहायक उपनिरीक्षक प्रयागाराम को सौंपी। पुलिस टीम ने रावलसिंह (21 ) पुत्र मालसिंह निवासी सरदारसिंह की ढाणी हाल दूधिया भणियाणा, मदन सिंह (35 ) पुत्र ईश्वरसिंह निवासी सरदारसिंह की ढाणी भणियाणा, गिरधारीराम (25) पुत्र आसूराम निवासी दूधिया भणियाणा को गिरफ्तार किया गया। सम क्षेत्र में ट्रांसफार्मर के खरीददार दोसे खां (25) पुत्र माने खां निवासी बलिदाद की ढाणी, धनाना को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपी के पास से चोरी हुआ ट्रांसफार्मर भी बरामद किया गया।
सीसीटीवी फुटेज से आए पकड़ में
मोहनगढ़ थानाधिकारी अमरसिंह रतनू ने बताया कि पीटीएम चौराहे के पास गत 30 मई की रात्रि में चोरों द्वारा चलती विद्युत लाइन से सिंगल फेस के ट्रांसफॉर्मर को खोलकर गाड़ी में डाल कर ले गए, लेकिन इन चोरों ने ट्रांसफॉर्मर को खोलने में उपयोग में लिए गए औजार वहीं पर छोड़ दिए। एक दुकानदार ने औजार खरीदने की जानकारी दी तथा दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी दिखाए गए, जिसमें एक युवक द्वारा औजार खरीदने की जानकारी मिली। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक युवक को सुथारवाला से हिरासत में लिया गया, जिसकी पहचान रावलसिंह के रूप में हुई। पूछताछ करने पर मदनसिंह व गिरधारीराम की संलिप्तता होना बताया गया। दोनों आरोपियों को भी अगले दिन हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उन्होंने ट्रांसफार्मर बेचना स्वीकार किया। पुलिस ने दोसे खां को सम क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया, वही छुपा कर रखा ट्रांसफॉर्मर भी बरामद किया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस टीम में सहायक उपनिरीक्षक प्रयागा राम, कांस्टेबल सत्यवीर, चन्द्रवीर सिंह, चन्दनसिंह, झण्डाराम, शंकरलाल को शामिल किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned