scriptजैसलमेर जिले में चार नए पॉजिटिव, कुल आंकड़ा 68 हुआ | Four new positives in Jaisalmer district, total figure reached 68 | Patrika News

जैसलमेर जिले में चार नए पॉजिटिव, कुल आंकड़ा 68 हुआ

locationजैसलमेरPublished: May 24, 2020 08:34:44 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– नाचना में तीन तथा खुहड़ी में पहला मामला

जैसलमेर जिले में चार नए पॉजिटिव, कुल आंकड़ा 68 हुआ

जैसलमेर जिले में चार नए पॉजिटिव, कुल आंकड़ा 68 हुआ

जैसलमेर. सीमावर्ती जैसलमेर जिले में कोरोना से संक्रमित होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को एक साथ चार नए मामले पॉजिटिव आए हैं। इनके साथ शुरुआत से लेकर जिले में अब तक संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 68 हो गया है। इनमें पोकरण के 35 सहित जैसलमेर शहर का एक मरीज यानी कुल 36 जने नेगेटिव हो चुके हैं। रविवार को दोपहर में खुहड़ी से एक प्रवासी का सेम्पल पॉजिटिव आया वहीं शाम को आए जांच नतीजों में नाचना में एक ही परिवार से तीन नए पॉजिटिव आने की सूचना मिली। जानकारी के अनुसार नाचना में पूर्व में जो प्रवासी व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया था, उसी के परिवार से रविवार को तीन महिलाओं के नमूने पॉजिटिव आए हैं। जबकि खुहड़ी अब तक कोरोना के लिहाज से अछूता था। इस तरह से प्रशासन व चिकित्सा महकमे को खुहड़ी में भी सभी जरूरी व्यवस्थाएं करनी होगी। खुहड़ी में भी पॉजिटिव आया व्यक्ति प्रवासी बताया जा रहा है।
शहर आज हो जाएगा कफ्र्यूमुक्त
दूसरी ओर दो पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जैसलमेर मुख्यालय के वार्ड नं. 13 और उससे लगते वार्डों की चुनिंदा गलियों में अब तक कफ्र्यू तथा उससे जुड़ी पाबंदियां लागू हैं, वे सोमवार को हटा ली जाएंगी। जिला कलक्टर नमित मेहता ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि जैसलमेर के गोयदानी पाड़ा में संक्रमित व्यक्ति नेगेटिव होकर शहर लौट चुके हैं। शारदा पाड़ा निवासी दूसरे प्रवासी के भी नेगेटिव होने की अपुष्ट जानकारी मिली है।

ट्रेंडिंग वीडियो