13 मार्च से अब तक कोरोना योद्ध ने ड्यूटी के साथ 1100 मास्क बांटकर दिखाया जज्बा

जैसलमेर. आंगनवाडी केन्द्र रीवड़ी मे कार्यरत आशा सहयोगिनी सुनीता मेघवाल लगातार 13 मार्च से अब तक कोरोना योद्धा के रूप में बेहतरीन एवं अनुकरणीय कार्य कर रही हैं।

By: Deepak Vyas

Published: 26 Jun 2020, 08:57 PM IST

जैसलमेर. आंगनवाडी केन्द्र रीवड़ी मे कार्यरत आशा सहयोगिनी सुनीता मेघवाल लगातार 13 मार्च से अब तक कोरोना योद्धा के रूप में बेहतरीन एवं अनुकरणीय कार्य कर रही हैं।
मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल ने बताया कि 12 मार्च को जिला स्तर से ब्लॉक पर हुई कोरोना से बचाव व रोकथाम के लिये वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले की आशाओं को प्रशिक्षण दिया गया।
ग्राम रीवडी की आशा सुनीता द्वारा अगले ही दिन से अपने कार्य क्षेत्र में कोरोना के बारे में आमजन को समुदाय स्तर पर जागरूक करने का लगातार कार्य किया जा रहा है। आशा सहयोगिनी सुनीता मेघवाल द्वारा बाहरी क्षेत्रों से आये व्यक्तियों को क्वारंटीन करवाने, कोरोना सेम्पलिंग के लिए भिजवाने, क्वारंटीन व्यक्तियोंं का लगातार फोलो-अप आदि कार्य सम्पादित किए गए। प्रतिदिन अपनी ड्रेस कोड में आशा सहयोगिनी सुनीता की ओर से घर-घर भ्रमण कर आवश्यक मेडीकल कीट साथ रखकर आम जन को अपनी समर्पित सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। जिला आशा समन्वयक देवराज अहम्पा की ओर से प्रोत्साहित किए जाने पर आशा सहयोगिनी सुनीता की ओर से अपने कार्य क्षेत्र में 1 हजार 100 मास्क बनाकर आमजन को समुदाय स्तर पर नि:शुल्क वितरित किए तथा वे कोरोना से बचाव के लिये आमजन को मास्क पहनने के साथ ही सोशियल डिस्टेन्सिंग बनाये रखने, सैनेटाईजर का उपयोग करने व हाथ न मिलाकर नमस्ते से काम चलाये की जानकारी दी जा रही है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned