scriptGeneral meeting of Panchayat Samiti Jaisalmer, approval of plan of Mah | पंचायत समिति जैसलमेर की आम बैठक, महानरेगा का वर्ष 2021-22 के प्लान का अनुमोदन | Patrika News

पंचायत समिति जैसलमेर की आम बैठक, महानरेगा का वर्ष 2021-22 के प्लान का अनुमोदन

पंचायत समिति जैसलमेर की आम बैठक, महानरेगा का वर्ष 2021-22 के प्लान का अनुमोदन

जैसलमेर

Published: December 25, 2021 02:29:20 pm

जैसलमेर. पंचायत समिति जैसलमेर की आम बैठक प्रधान रसाल कंवर की अध्यक्षता में समिति की सभागार में आयोजित हुई, जिसमें महानरेगा का वर्ष 2021.22 के प्लान का सर्व सम्मति से सदस्यों द्वारा अनुमोदन किया गया।
जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि वे प्लान में यह जरूर ध्यान रखे कि हर राजस्व गांव में कार्य स्वीकृत हो वहीं एसीएसटी, बीपीएल, व्यक्तिगत के कार्यों को भी समाहित करवाए, साथ ही गांव में ग्रेवल सड़क के कार्य पर विशेष ध्यान देने, जिन विद्यालयों में प्रार्थना सभा के लिए टिन शेड नहीं है, ऐसे विद्यालयों के लिए टिन शेड के प्रस्ताव लेवें। उन्होंने कहा कि आने वाले दो-ढाई वर्ष में हर घर को नल कनेक्शन से जोडऩे एवं बिजली कनेक्शन से जोडऩे की कार्रवाई करवाई जाएगी, इसलिए जनप्रतिनिधि यह ध्यान दे कि जो भी ढाणी या गांव छूट गए है, उसकी सूची संबंधित विभाग के अधिकारी को अवश्य प्रदान करें ताकि उन ढ़ाणियों में भी पानी की सुविधा की स्वीकृति करवाई जा सके। विधायक धनदे ने यूआइटी सचिव को कहा कि यूआईटी के अधीन जो 13 ग्राम पंचायत आई है, उनमें नाडी कार्य एवं पंचायत भवन आदि के लिए समय पर एनओसी दिलाएं। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग वर्षों से बसे हुए है, उन्हें वहीं पर ही सेटल करने की कार्यवाही करें। इसके साथ ही युआईटी की भूमि पर अब अतिक्रमण न हो इसके लिए पुख्ता कार्यवाही कराएं। बैठक में पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों ने अपने क्षेत्र की पानी व बिजली की समस्या से अवगत कराया। बैठक में जिला परिषद सदस्य अंजना मेघवाल, यूआईटी सचिव सुनिता चौधरी, पंचायत समिति सदस्य इलियास फकीर, रेशमाराम भील, परागाराम, प्रेमसिंह भाटी, अमृतलाल, सरपंच रिदवा भूपेन्द्र मेघवाल, रूपसी स्वरूपसिंह, डेढ़ा भगवानसिंह, पिथला सुरभिराज, छोड़ शांतिदेवी, धऊवा हुकमसिंह भी उपस्थित थे। विकास अधिकारी जितेन्द्रसिंह सांधू ने बैठक में ग्राम पंचायतों से अनुमोदन होकर आए महानरेगा वर्ष 2021-22 के प्लान को अनुमोदन के लिए रखा, जिसमें समिति स्तर से सदस्यों ने इस प्लान का अनुमोदन किया।
पंचायत समिति जैसलमेर की आम बैठक, महानरेगा का वर्ष 2021-22 के प्लान का अनुमोदन
पंचायत समिति जैसलमेर की आम बैठक, महानरेगा का वर्ष 2021-22 के प्लान का अनुमोदन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.