script'Government is committed for the development of villages, making every | 'गांवों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध, कर रही हरसंभव प्रयास' | Patrika News

'गांवों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध, कर रही हरसंभव प्रयास'

- मंत्री ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास

जैसलमेर

Published: December 23, 2021 05:49:01 pm


पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि गांवों में विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है तथा हरसंभव प्रयास कर रही है। उन्होंने सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने व ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कार्य करने की बात कही। मंत्री शाले मोहम्मद ने बुधवार को क्षेत्र के बांधेवा गांव में विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की मनसा है कि प्रदेश में गांवों में घनी आबादी निवास करती है। ऐसे में जब ग्रामीण क्षेत्रों का विकास होगा, तभी प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ सकेगा। उन्होंने सरकार की ओर से ग्रामीणों के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही तीन वर्षों में पोकरण विधानसभा क्षेत्र में करवाए गए विकास कार्यों से अवगत करवाया। उन्होंने क्षेत्र में संचालित योजनाओं व करवाए गए कार्यों की जानकारी दी। इस मौके पर कांग्रेस नेता रणवीरसिंह गोदारा ने भी विचार रखे और सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। समाजसेवी बरकतखां बांधेवा ने सभी का स्वागत किया। सरपंच रहीमो ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इन कार्यों का किया शिलान्यास व लोकार्पण
मंत्री शाले मोहम्मद ने बांधेवा गांव में आयोजित समारोह के दौरान बांधेवा-देवपालपुरा सड़क डामरीकरण कार्य लागत 60 लाख रुपए, बांधेवा से खोमथल डामरीकरण कार्य लागत 97 लाख, बांधेवा से मेकूबा डामरीकरण कार्य लागत 60 लाख रुपए, ग्रेवल मीसिंग सड़क रूपसर सीमा से बांधेवा सीमा तीन किमी लागत 12 लाख रुपए, इंटरलोकिंग सड़क पंचायत घर से मेहरों का बास लागत 10 लाख रुपए, ग्रेवल मीसिंग सड़क बांधेवा चार किमी लागत 17 लाख रुपए के कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया।
जनसुनवाई कर किया निर्देशित
मंत्री शाले मोहम्मद ने बांधेवा गांव में जनसुनवाई भी की। इस दौरान क्षेत्र से बड़ी संख्या में आए ग्रामीणों ने समस्याओं को लेकर ज्ञापन सुपुर्द किए। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया।
'गांवों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध, कर रही हरसंभव प्रयास'
'गांवों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध, कर रही हरसंभव प्रयास'

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.