scriptसरकार कर रही ग्रामीण क्षेत्रों का विकास, समस्याओं का कर रहे निस्तारण : मंत्री | Government is developing rural areas, solving problems: Minister | Patrika News

सरकार कर रही ग्रामीण क्षेत्रों का विकास, समस्याओं का कर रहे निस्तारण : मंत्री

locationजैसलमेरPublished: Jan 15, 2022 09:05:28 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर ली बैठकें

सरकार कर रही ग्रामीण क्षेत्रों का विकास, समस्याओं का कर रहे निस्तारण : मंत्री

सरकार कर रही ग्रामीण क्षेत्रों का विकास, समस्याओं का कर रहे निस्तारण : मंत्री

पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए कार्य कर रहे है। उन्होंने कहा कि गांवों का विकास होगा, तभी प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ सकेगा। मंत्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को पोकरण कस्बे में स्थित अपने निवास तथा ग्रामीण क्षेत्रों में दौरा कर लोगों के साथ बैठकें ली और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि तीन वर्षों में कोरोना संक्रमण की महामारी, लोकसभा, पंचायतीराज व नगर निकाय के चुनावों में समय व्यतीत होने के बाद भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रदेश में विकास के लिए कई प्रस्ताव लिए गए और आमजन के हित में योजनाओं का संचालन किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से संचालित की जा रही योजनाओं से आमजन को सीधा व प्रत्यक्ष रूप से लाभ मिल रहा है। विकास कार्यों से आमजन को सुविधाएं मिली है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण आने पर प्रदेश में चिकित्सा सुविधाओं का विस्तार व विकास किया गया तथा राजस्थान देशभर में मॉडल के रूप में उभरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक चिकित्सालय में ऑक्सीजन, दवाइयों, जांच आदि की पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई है, ताकि मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा व सेवा मिल सके। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के साथ पानी, बिजली, शिक्षा, रोजगार को लेकर भी सरकार की ओर से कड़े कदम उठाते हुए आमजन को राहत देने के प्रयास किए गए है। तीन वर्षों में सरकार ने 70 प्रतिशत से अधिक वादों को पूरा करने के साथ अन्य भी कई कार्य करवाए गए है। अगले दो वर्ष में सरकार चुनाव के समय की गई सभी घोषणाओं को पूरा कर आमजन के हित में कार्य करेगी। उन्होंने पोकरण क्षेत्र में करवाए गए विकास व निर्माण कार्यों की जानकारी देते हुए सरकार की ओर से संचालित योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया।
कोरोना से करें बचाव
पोकरण (आंचलिक). राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्र के दौरे पर रहे। मंत्री शाले मोहम्मद ने शुक्रवार को भणियाणा, चैनपुरा, भीखोड़ाई व आसपास के गांवों एवं ढाणियों का दौरा किया। उन्होंने ग्रामीणों से मुलाकात कर उनके साथ बैठकें ली तथा विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। ग्रामीणों ने पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, रोजगार आदि समस्याओं से अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर मंत्री शाले मोहम्मद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। ऐसे में आमजन को सावचेती बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने लोगों से सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन की पालना करने, आवश्यक रूप से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की बात कही। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणवीरसिंह गोदारा, सरपंच फजलदीन माड़वा, आरबखां सनावड़ा सहित लोग उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो