JAISALMER NEWS- सरकार ने इस शहर में मनोनित किए सदस्य, इन संगठनों ने बनाई अपनी अलग कार्यकारिणी

JAISALMER NEWS- सरकार ने इस शहर में मनोनित किए सदस्य, इन संगठनों ने बनाई अपनी अलग कार्यकारिणी

jitendra changani | Publish: Jun, 14 2018 07:37:30 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

नगरपालिका में सदस्यों का किया मनोनयन, एबीवीपी जिला कार्यकारिणी का पुनर्गठन

नगरपालिका में सदस्यों का किया मनोनयन
पोकरण(जैसलमेर). स्वायत शासन विभाग जयपुर की ओर से नगरपालिका पोकरण में चार सदस्यों का मनोनयन किया गया है।
स्वायत शासन विभाग के निदेशक एवं संयुक्त सचिव पवन अरोड़ा की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार स्थानीय कार्यकर्ता मोहनलाल पुरोहित, जुगलकिशोर भूतड़ा, शिवसिंह चंपावत व दमाराम वर्मा को नगरपालिका पोकरण में राज्य सरकार के आगामी आदेशों या नगरपालिका मंडल की अवधि, जो भी पहले हो, तक के लिए सहवृत सदस्य मनोनीत किया गया है।

 

एबीवीपी जिला कार्यकारिणी का पुनर्गठन
पोकरण. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के हनुमानगढ़ में आयोजित हुए प्रांत कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान जैसलमेर की कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया गया। गौरतलब है कि 11 से 13 जून तक हनुमानगढ में जोधपुर प्रांतीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस दौरान जैसलमेर की कार्यकारिणी का गठन किया गया। जिसमें स्थानीय निवासी वीरमसिंह सनावड़ा को बाड़मेर विभाग सहसंयोजक, मोहन को जैसलमेर जिला प्रमुख, अजय केवलिया को सहप्रमुख, शंभूसिंह सोढ़ा को जिला संयोजक, कैलाश सैन को सहसंयोजक मनोनीत किया गया।

 

Jaisalmer Patrika
IMAGE CREDIT: patrika

प्रतिभाओं का किया सम्मान
रामदेवरा. गांव के शायर सदन में बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन कर ग्राम पंचायत क्षेत्र में 10वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान छात्र छात्राओं का सम्मान किया गया। ग्राम पंचायत स्तर पर 10वीं बोर्ड में प्रथम रहे जितेन्द्र वैष्णव व दिनेशकुमार का मालाएं पहनाकर व मुंह मीठा करवाकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर गोरधनराम जयपाल, टीकूराम जयपाल, बगताराम जयपाल, शैतानाराम, मोटूराम, ओमाराम सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

 

महासंघ की स्थानीय इकाई का गठन
पोकरण. ऑल राजस्थान दुकानदार महासंघ की स्थानीय इकाई का बुधवार को गठन किया गया। महासंघ की पोकरण प्रभारी भावना गहलोत व हंसराज सोलंकी की देखरेख में महासंघ केस्थानीय कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई। जिसमें स्थानीय दुकानदार पप्पुलाल सोलंकी को अध्यक्ष व किशन सोलंकी को महामंत्री मनोनीत किया गया।

 

ड्यूटी मजिस्टेट नियुक्त
जैसलमेर. जिले में 16 जून को ईदुल फितर के मौके पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं। उपखण्ड मजिस्टे्रट, जैसलमेर ,पोकरण, फतेहगढ़ और भणियाणा को क्षेत्राधिकार में कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्टे्रट के कर्तव्य एवं दायित्व निर्वहन किए जाने के संबंध में निर्देशित किया गया है। यह जानकारी जिला मजिस्ट्रेट अनुपमा जोरवाल ने दी।

Jaisalmer Patrika
IMAGE CREDIT: Patrika

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned