scriptJAISALMER NEWS- यह है सरकारी व्यवस्थाएं, फॉल्ट इनका होता, तो भी भुगतना जनता को ही पड़ेगा… | Government system fault even the public will suffer | Patrika News

JAISALMER NEWS- यह है सरकारी व्यवस्थाएं, फॉल्ट इनका होता, तो भी भुगतना जनता को ही पड़ेगा…

locationजैसलमेरPublished: Jan 17, 2018 11:17:21 am

Submitted by:

jitendra changani

खता किसी की, सजा किसी को

Jaisalmer patrika

patrika news

बिजली के बिलों में त्रुटियों की भरमार, विद्युत उपभोक्ता परेशान
पोकरण (जैसलमेर). डिस्कॉम की ओर से इस माह उपभोक्ताओं को जारी किए गए विद्युत बिलों के दौरान त्रुटियों की भरमार के चलते उन्हें परेशानी हो रही है। डिस्कॉम की ओर से प्रत्येक दो माह में विद्युत बिल जारी किए जाते है। इस माह जारी विद्युत बिलों में त्रुटियों की भरमार है। उपभोक्ताओं को यूनिट से अधिक उपभोग के बिल जारी किए गए है। कई घरेलू उपभोक्ताओं को 50 हजार से एक लाख रुपए तक के बिल जारी किए गए है। जिससे उनके होश उड़ गए। उन्हें डिस्कॉम कार्यालय के चक्कर लगाकर बिलों में सुधार करवाना पड़ रहा है। मंगलवार को डिस्कॉम कार्यालय में सहायक अभियंता कक्ष व सहायक राजस्व अधिकारी के कक्ष में उपभोक्ताओं को खासी भीड़ देखने को मिली। देर शाम तक भी अपने बिलों को सही करवाने के लिए उपभोक्ताओं की कतारें लगी रही। यहां आए उपभोक्ताओं ने घंटों तक इंतजार कर अपने बिलों में सुधार करवाया। विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को त्रुटिपूर्ण बिल जारी किए जाने से उन्हें परेशानी हो रही है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
गौरतलब है कि मंगलवार को पोकरण शहर के बिलों की राशि जमा करवाने की अंतिम तिथि होने के कारण उपभोक्ताओं की खासी भीड़ उमड़ी। बिलों की राशि दुरस्त करवाने के लिए उपभोक्ताओं को परेशानी हुई। वहीं, डिस्कॉम अधिकारियों व कार्मिकों को भी देर शाम तक बिलों को दुरस्त करने के लिए परेशानी हुई।
रामदेवरा डिस्कॉम की ओर से प्रत्येक दो माह में जारी किए जाने वाले विद्युत बिलों में त्रुटियों के चलते उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि डिस्कॉम की ओर से घरों व दुकानों में दिए गए विद्युत कनेक्शनों के बिल प्रत्येक दो माह में जारी किए जाते है। डिस्कॉम के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते बिलों में त्रुटियां रहती है। जिसके चलते उपभोक्ताओं को पोकरण जाकर बिलों में सुधार करवाना पड़ता है। जिससे उन्हें परेशानी होती है। इस माह जारी किए गए बिलों के दौरान उपभोक्ताओं को उपभोग से अधिक यूनिट बताकर बड़ी राशि के विद्युत बिल सुपुर्द किए गए है। ऐसे में उपभोक्ता पोकरण जाकर बिलोंं में संशोधन करवाने के लिए मजबूर हो रहे है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है।
बढाई गई है अंतिम तिथि
पोकरण कस्बे के विद्युत बिलों की राशि जमा करवाने की अंतिम तिथि 16 जनवरी थी, लेकिन त्रुटिपूर्ण बिलों को सुधारने के दौरान उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए अंतिम तिथि बढाकर 20 जनवरी कर दी गई है तथा बिना जुर्माना राशि के बिल जमा किए जाएंगे।
-हनुमानराम चौधरी, सहायक अभियंता डिस्कॉम, पोकरण।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: Patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो