scriptGovernment system fault even the public will suffer | JAISALMER NEWS- यह है सरकारी व्यवस्थाएं, फॉल्ट इनका होता, तो भी भुगतना जनता को ही पड़ेगा... | Patrika News

JAISALMER NEWS- यह है सरकारी व्यवस्थाएं, फॉल्ट इनका होता, तो भी भुगतना जनता को ही पड़ेगा...

खता किसी की, सजा किसी को

जैसलमेर

Updated: January 17, 2018 11:17:21 am

बिजली के बिलों में त्रुटियों की भरमार, विद्युत उपभोक्ता परेशान
पोकरण (जैसलमेर). डिस्कॉम की ओर से इस माह उपभोक्ताओं को जारी किए गए विद्युत बिलों के दौरान त्रुटियों की भरमार के चलते उन्हें परेशानी हो रही है। डिस्कॉम की ओर से प्रत्येक दो माह में विद्युत बिल जारी किए जाते है। इस माह जारी विद्युत बिलों में त्रुटियों की भरमार है। उपभोक्ताओं को यूनिट से अधिक उपभोग के बिल जारी किए गए है। कई घरेलू उपभोक्ताओं को 50 हजार से एक लाख रुपए तक के बिल जारी किए गए है। जिससे उनके होश उड़ गए। उन्हें डिस्कॉम कार्यालय के चक्कर लगाकर बिलों में सुधार करवाना पड़ रहा है। मंगलवार को डिस्कॉम कार्यालय में सहायक अभियंता कक्ष व सहायक राजस्व अधिकारी के कक्ष में उपभोक्ताओं को खासी भीड़ देखने को मिली। देर शाम तक भी अपने बिलों को सही करवाने के लिए उपभोक्ताओं की कतारें लगी रही। यहां आए उपभोक्ताओं ने घंटों तक इंतजार कर अपने बिलों में सुधार करवाया। विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं को त्रुटिपूर्ण बिल जारी किए जाने से उन्हें परेशानी हो रही है।
Jaisalmer patrika
patrika news
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
गौरतलब है कि मंगलवार को पोकरण शहर के बिलों की राशि जमा करवाने की अंतिम तिथि होने के कारण उपभोक्ताओं की खासी भीड़ उमड़ी। बिलों की राशि दुरस्त करवाने के लिए उपभोक्ताओं को परेशानी हुई। वहीं, डिस्कॉम अधिकारियों व कार्मिकों को भी देर शाम तक बिलों को दुरस्त करने के लिए परेशानी हुई।
रामदेवरा डिस्कॉम की ओर से प्रत्येक दो माह में जारी किए जाने वाले विद्युत बिलों में त्रुटियों के चलते उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है। गौरतलब है कि डिस्कॉम की ओर से घरों व दुकानों में दिए गए विद्युत कनेक्शनों के बिल प्रत्येक दो माह में जारी किए जाते है। डिस्कॉम के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते बिलों में त्रुटियां रहती है। जिसके चलते उपभोक्ताओं को पोकरण जाकर बिलों में सुधार करवाना पड़ता है। जिससे उन्हें परेशानी होती है। इस माह जारी किए गए बिलों के दौरान उपभोक्ताओं को उपभोग से अधिक यूनिट बताकर बड़ी राशि के विद्युत बिल सुपुर्द किए गए है। ऐसे में उपभोक्ता पोकरण जाकर बिलोंं में संशोधन करवाने के लिए मजबूर हो रहे है। जिससे उन्हें परेशानी हो रही है।
बढाई गई है अंतिम तिथि
पोकरण कस्बे के विद्युत बिलों की राशि जमा करवाने की अंतिम तिथि 16 जनवरी थी, लेकिन त्रुटिपूर्ण बिलों को सुधारने के दौरान उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए अंतिम तिथि बढाकर 20 जनवरी कर दी गई है तथा बिना जुर्माना राशि के बिल जमा किए जाएंगे।
-हनुमानराम चौधरी, सहायक अभियंता डिस्कॉम, पोकरण।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: Patrika

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.