scriptहरयाळो राजस्थान : महिलाओं ने पौधरोपण में दिखाया उत्साह | Green Rajasthan: Women showed enthusiasm in planting trees | Patrika News
जैसलमेर

हरयाळो राजस्थान : महिलाओं ने पौधरोपण में दिखाया उत्साह

राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत जिले में पौधरोपण को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला है। स्थानीय सार्वजनिक भागीरथ वाटिका में ओड समाज की ओर से 20 किस्मों के पौधों का पौधरोपण महिलाओं की ओर से रविवार दोपहर में किया गया।

जैसलमेरJul 07, 2024 / 08:40 pm

Deepak Vyas

jsm
राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान अभियान के तहत जिले में पौधरोपण को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला है। स्थानीय सार्वजनिक भागीरथ वाटिका में ओड समाज की ओर से 20 किस्मों के पौधों का पौधरोपण महिलाओं की ओर से रविवार दोपहर में किया गया। इस मौके पर ओड समाज, खत्री समाज, माहेश्वरी समाज, ब्राह्मण समाज, कुमावत समाज, छीपा समाज, ग्रामीण एवं शहरी महिलाओं ने पौधरोपण को लेकर काफी उत्साह दिखाया। ओड समाज के अध्यक्ष घेवरराम ओड ने बताया कि वाटिका में 500 पौधे लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। पौधरोपण का कार्यक्रम आगे भी जारी रहेगा। कार्यक्रम में ओड नवयुवक युवा मंडल किशनघाट ने कहा कि पौधरोपण करने के साथ उनका संरक्षण भी जरूरी है। जब तक पौधा एक वृक्ष का रूप ना लें, इसकी देखभाल करें। कम से कम एक पौधा हर व्यक्ति को लगाने की जरूरत है। पेड़ धरती का शृंगार तो है ही, ये जीवन का भी आधार है। पृथ्वी पर अधिक पेड़-पौधे होंगे तो हमारा वातावरण शुद्ध रहेगा। इस दौरान उपस्थितजनों ने विभिन्न जगहों पर फलदार, छायादार व औषधीय पौधे लगाने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने हरयाळो राजस्थान अभियान की उपादेयता पर प्रकाश डाला। ग्रामीण ने प्रकृति वंदन के साथ रोपित पौधों की सुरक्षा का संकल्प लिया। इस मौके पर बानराज, कैलाश, केपी सिंह, भगवानदास भाटी एवं महिलाएं आदि उपस्थित थे।

Hindi News/ Jaisalmer / हरयाळो राजस्थान : महिलाओं ने पौधरोपण में दिखाया उत्साह

ट्रेंडिंग वीडियो