scriptHappy New Year... Waiting for the lottery of dreams... And now 'Hope o | उल्लास का नववर्ष... थमा लॉटरी का इंतजार... और अब 'भाग्योदय की उम्मीद' | Patrika News

उल्लास का नववर्ष... थमा लॉटरी का इंतजार... और अब 'भाग्योदय की उम्मीद'

-गोवद्र्धनदास कल्ला आवासीय महत्वाकांक्षी योजना का लोकार्पण

जैसलमेर

Updated: April 02, 2022 08:09:04 pm

जैसलमेर. कोरोना से दो वर्ष तक कराहती स्वर्णनगरी में चैत्र नवरात्र और नव संवत्सर वर्ष के आगाज के दौरान उत्साह, उल्लास व उमंग का माहौल देखने को मिला। यहां आशियाने का वर्षों से इंतजार कर रहे स्वर्णनगरी के बाशिंदों के चेहरे पर लॉटरी का आगाज होने से विशेष चमक देखने को मिली। ज्योंहि कॉलोनी का लोकार्पण किया गया, त्यों हित समूचा माहौल करतल ध्वनि से गूंज उठा और हर आंख में चमक के साथ उम्मीदों की किरण भी थी। अल्पसंख्यक, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता मंत्री शाले मोहम्मद के मुख्य आतिथ्य में शनिवार को हुनमान चौराहा स्थित प्रांगण में गोवद्र्धनदास कल्ला आवसीय महत्वाकांक्षी योजना का लोकार्पण एवं पुस्तिका विमोचन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आगाज मंचासीन अतिथियों ने गांधीवादी विचारक गोवद्र्धनदास कल्ला की तस्वीर पर दीप प्रज्जवलित एवं पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। इसके बाद सभी अतिथियों का शॉल एवं साफा पहनाकर हार्दिक अभिनंदन एवं स्वागत किया गया। अतिथियों ने आवसीय योजना से संबंधित पुस्तिका का लोकार्पण एवं विमोचन भी किया।
सभी को मिले लाभ, रहने को मिले आशियाना
कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद ने गोवद्र्धनदास कल्ला महत्वाकांक्षी आवासीय योजना के लिए नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला के प्रयासों की सराहना की एवं कहा कि इस आवासीय योजना का सभी वर्ग के लोग अधिक से अधिक लाभ लें एवं सभी को रहने के लिए आशियाना मिले। उन्होंने कहा कि जिले को स्वच्छ रखना हम सभी का कर्तव्य है। उन्होंने इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में हो रहे विकास कार्यों की भी सराहना की। समारोह के दौरान अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने महत्वाकांक्षी आवासीय योजना से संबंधित वेबसाईट को खोलकर आवेदन की शुरूआत की।
ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन
नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने आवासीय योजना में सहयोग देने वाले सभी व्यक्तियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस आवासीय योजना में ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से हम अपना रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। उन्होंने इस आवासीय योजना में अधिक से अधिक आवेदन के लिए जिलेवासियों से आह्वान किया जिससे लोगों को रहने के लिए एक आशियाना मिल सके। उन्होंने कहा कि जिलेवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने का सम्पूर्ण प्रयास किया जाएगा।
ऐसी है कॉलोनी
- गोवद्र्धनदास कल्ला आवासीय योजना के अन्तर्गत विभिन्न आकर के 1865 भूखण्ड आवंटन के लिए निर्धारित।
-यह आवासीय योजना सभी मूलभूत सुविधाओं जिसमें शिक्षा, खेलकूद, स्वास्थ्य, कला व संस्कृति चिकित्सा एवं अन्य सुविधाओं से सुसज्जित।
-अभिनव आवासीय योजना में आवेदन से संबंधित जानकारी आईसीआईसीआई, एयु फाइनेन्स तथा आईडीबीआई बैंक से प्राप्त की जा सकेगी।
- स्वायत्त शासन विभाग के नियमानुसार 1865 में से 60 प्रतिशत यानी 1492 भूखण्ड लौटरी के जरिये आवंटित होंगे।
-इसके अलावा 20 प्रतिशत भूखण्ड 373 की नीलामी की जाएगी।
-कॉलोनी में चार ब्लॉक बनाए गए है। इसके ब्लॉक ए में 694, ब्लॉक बी में 544, ब्लॉक सी में 95 तथा ब्लॉक डी में 532 प्लॉट होंगे।
उल्लास का नववर्ष... थमा लॉटरी का इंतजार... और अब 'भाग्योदय की उम्मीद'
उल्लास का नववर्ष... थमा लॉटरी का इंतजार... और अब 'भाग्योदय की उम्मीद'
ऐतिहासिक कदम
जिला कलेक्टर डॉ प्रतिभा सिंह ने नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला को जिले को इस आवासीय योजना की सौगात देने के लिए उनकी सराहना की एवं नगर परिषद की पूरी टीम को इस ऐतिहासिक कदम के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि जैसलमेर जिले के लिए यह आवासीय योजना नगर परिषद का एक ऐतिहासिक कदम है और जिलेवासियों के लिए रेजिडेंशियल कॉलोनी के रूप में बहुत बड़ी उपलब्धि है। जिला पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत ने कहा कि यह आवासीय योजना नगर की शान बढ़ाने की योजना है। उन्होंने जिले में हो रहे दुर्घटनाओं को मद्देनजर रखते हुए इस अवसर पर हमारा जीवन बचाएं अभियान की शुरुआत की।एवं उन्होंने सभी से आह्वान किया कि सभी वाहन चालक हेलमेट की अनिवार्यता रखें तथा सीट बेल्ट का प्रयोग करें, जिससे दुर्घटनाओं में हो रही निरंतर वृद्धि को कम किया जा सके और हमारा जीवन सुरक्षित रहे।
नहीं भुलाया जा सकता योगदान
समारोह के दौरान पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने पूर्व विधायक गोवद्र्धनदास कल्ला को श्रद्धापूर्वक सादर नमन करते हुए कहा कि गांधीवादी विचारक कल्ला केद्वारा जिले के लिए सामाजिक एवं राजनैतिक क्षेत्र में दिए गए योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता है। आज की युवा पीढी को उनकी सादगी एवं पूर्ण जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि इस आवासीय योजना में आर्थिक रूप से कमजोर और जरूरतमंद लोगों के लिए आवासों को रिजर्व रखा गया है, जिससे उन्हें भी रहने के लिए आशियाना मिले और उन्होंने नगर परिषद की तरफ से सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
इनकी रही मौजूदगी
लोकार्पण समारोह के दौरान जिला कलेक्टर डॉ. प्रतिभा सिंह, पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत, उप सभापति खींवसिंह राठौड़, पूर्व जिला प्रमुख एवं महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर, पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, मुल्तानाराम बारूपाल, छोटूसिंह भाटी, पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी, समाजसेवी विक्रम सिंह नाचना, राधेश्याम कल्ला, चन्द्रप्रकाश शारदा, पूर्व नगर परिषद सभापति अशोक तंवर, विमला वैष्णव, समाज सेवी छोटू खां कन्धारी, पूर्व उपसभापति अर्जुनसिंह परिहार, समाज सेवी मेघराज परिहार, नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा के साथ ही पार्षद गण एवं जैसलमेर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। समारोह का संचालन रजत कुमार व्यास ने किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.