scriptHead can be chopped off, not bowed.this is that earth: Home Minister | सिर कटा सकते है, झुका नहीं .... ये वो धरती है: गृहमंत्री | Patrika News

सिर कटा सकते है, झुका नहीं .... ये वो धरती है: गृहमंत्री

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बॉर्डर की रोहितांश चौकी पर बड़े खाने से पहले सैनिकों में जोश भरते हुए कहा कि यह वो धरती है जहां सिर नहीं झुकने का सिलसिला रहा है।

जैसलमेर

Updated: December 05, 2021 09:35:45 am

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को बॉर्डर की रोहितांश चौकी पर बड़े खाने से पहले सैनिकों में जोश भरते हुए कहा कि यह वो धरती है जहां सिर नहीं झुकने का सिलसिला रहा है। यहां सिर कटा सकते है, झुका नहीं सकते। राजस्थान वो वीरों की धरती है और आपको फक्र होना चाहिए कि आप यहां ड्युटी पर हों। शाह ने कहा कि तीन युद्धों में इस जमीन ने दुश्मन के दांत खट्टे किए है, चाहे सैनिक कम रहे हों।

सिर कटा सकते है, झुका नहीं .... ये वो धरती है: गृहमंत्री

उन्होंने सीमा रक्षकों की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि मैने खुद ने यहां की कठिनाइयों को देखा है, दरकते धोरों पर चला हूं। यहां देखा है कि हवाएं इतनी तेज चलती है कि आंधियों में फेसिंग दब जाती है। इन कठिन परिस्थितियों में आपकी ड्युटी की वजह से ही 130 करोड़ भारतीय और देश का गृहमंत्री आराम की नींद सोता है। बॉर्डर पर बीएसएफ और सीआरसीएफ के जवानों की यह मुश्तैदी का यह जज्बा आम आदमी में है।

इस दौरान उन्होंने सीसुब के जवानों को मेडिकल कार्ड भी दिए और फरवकेन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय जैसलमेर दौरे पर शनिवार को जैसलमेर पहुंचे। उन्होंने सरहद की निगेहबान मानी जाने वाली तनोट माता के दर्शन किए और सरहदी चौकी रोहिताश जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंंने सुरक्षा प्रहरियों की पीठ थपथपाकर हौसला बढ़ाया और उनके साथ फोटो भी खिंचवाए। विशेष विमान से पहुंचे गृह मंत्री शाह जैसलमेर से सीधे हेलीकॉप्टर से तनोट माता के मंदिर दर्शन करने को रवाना हुए।

तनोट पहुंचने पर सीमा सुरक्षा बल के सुरक्षा प्रहरियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। तनोट क्षेत्र में शाह ने वीर जवानों की स्मृति में विजय स्तंभ पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शाह के साथ केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत व बीएसएफ के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह व अतिरिक्त महानिदेशक निदेशक एसएन जामवाल सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। सफेद कुर्ते पायजामे व हॉफ जेकेट पहने शाह ने बीएसएफ की टोपी भी पहन रखी थी।

वे मंदिर में कुछ देर रुके और करीब दस मिनट तक विधिवत पूजा अर्चना की। तनोट क्षेत्र से शाह सीमा चौकी रोहिताश पहुंचे और सरहद की सुरक्षा के लिए इंतजामों की जानकारी ली। रविवार को वे जैसलमेर के पूनम स्टेडियम में बीएसएफ के 57 वें स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.