scriptबारिश का कहर, अब पश्चिमी राजस्थान में बिगड़ा मौसम, देर रात तूफानी हवा के साथ हुई बारिश ने मचाई तबाही! | Heavy RainFall Warning Department of Meteorology in Rajasthan | Patrika News

बारिश का कहर, अब पश्चिमी राजस्थान में बिगड़ा मौसम, देर रात तूफानी हवा के साथ हुई बारिश ने मचाई तबाही!

locationजैसलमेरPublished: Jul 28, 2019 04:09:37 pm

Submitted by:

rohit sharma

Heavy Rainfall Warning in Rajasthan : राजस्थान में मानसून की बारिश ( Monsoon rain in Rajasthan ) ने कहर ढहाना शुरू कर दिया। लगातार चार दिन से चल रहे बारिश ( Heavy rain in Rajasthan ) के दौर से राज्य में नदी नाले उफान पर आ गए हैं कई जिलों में बाढ़ ( Flood in Rajasthan ) के हालात बन गए हैं। प्रदेश के पश्चिमी जिले में भी बारिश ( Rain in West Rajasthan ) का दौर शुरू हो गया।

rain

बारिश का कहर, अब पश्चिमी राजस्थान में बिगड़ा मौसम, देर रात तूफानी हवा के साथ हुई बारिश ने मचाई तबाही!

जैसलमेर। राजस्थान में मानसून की बारिश ( monsoon rain in rajasthan ) ने कहर ढहाना शुरू कर दिया। लगातार चार दिन से चल रहे बारिश ( heavy rain in Rajasthan ) के दौर से राज्य में नदी नाले उफान पर आ गए हैं कई जिलों में बाढ़ ( flood ) के हालात बन गए हैं। प्रदेश के पश्चिमी जिले ( west rajasthan ) में भी बारिश का दौर शुरू हो गया।
जैसलमेर के मोहनगढ़ क्षेत्र में शनिवार रात को तेज आंधी के साथ मूसलाधार बरसात ( Heavy Rain in Jaisalmer ) होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। मूसलाधार बरसात व तूफानी हवाओं ( Heavy rain Storm ) के चलते क्षेत्र में कई होर्डिंग बोर्ड व टीन शेड उड़ गए। कई स्थानों पर बिजली के पोल व पेड़ धराशायी हो गए। तूफानी हवाओं व बरसात के चलते कई कच्चे मकान भी पहली बारिश में ही ढह गए साथ ही बरसात के चलते कई मकानों की दीवारें भी गिर गई। गनीमत ये रही कि कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।
नहर विभाग के रेगूलेशन में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी लादू राम के मकान की दीवार बरसात के दौरान ढ़ह गई। भरभरा कर दीवार गिरने से धमाके की आवाज सुनकर बाहर निकले परिवार के सदस्यों को दीवार के ढ़हने की जानकारी मिली। दीवार के ढहने की जानकारी नहर विभाग के स्थानीय अधिकारियों को भी दी गई।
मौसम विभाग चेतावनी, अगले 24 घंटे और भी भारी ( IMD alert in Rajasthan )

वहीं, मौसम विभाग ने राजस्थान में अगले 24 घंटे में अति बारिश की संभावना ( IMd alert for Heavy Rain ) जताई है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी है। अगले 24 घंटे में मेघगर्जना के साथ एक दो स्थानों पर भारी से अतिभारी बारिश होने की संभावना है। प्रदेश के बारां, भीलवाड़ा, Banswara , बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, सवाई माधोपुर, उदयपुर , नागौर, बीकानेर, बाड़मेर, जालौर, पाली, जोधपुर में अलर्ट जारी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो