scriptचिकित्सा सुविधाओंं की कमी से जूझ रहा अस्पताल,जीएनएम का अभाव | Hospital facing shortage of medical facilities in falsoond,jaisalmer | Patrika News

चिकित्सा सुविधाओंं की कमी से जूझ रहा अस्पताल,जीएनएम का अभाव

locationजैसलमेरPublished: Oct 13, 2019 11:43:33 am

Submitted by:

Deepak Vyas

फलसूण्ड. गांव में स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सा सुविधाओं की कमी के कारण मरीजों को परेशानी हो रही है।

Hospital facing shortage of medical facilities in falsoond,jaisalmer

चिकित्सा सुविधाओंं की कमी से जूझ रहा अस्पताल,जीएनएम का अभाव

जैसलमेर/फलसूण्ड. गांव में स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सा सुविधाओं की कमी के कारण मरीजों को परेशानी हो रही है। जिले का सबसे बड़ा गांव होने तथा आसपास क्षेत्र में अन्य कोई अस्पताल नहीं होने के कारण यहां मरीजों की भीड़ उमड़ती है। प्रतिदिन सुबह से लेकर शाम तक मरीजों की लम्बी कतारें लगी रही। अस्पताल का आउटडोर 300 के पार है। अस्पताल में मात्र तीन चिकित्सक ही है। इसके अलावा नर्सिंग कर्मचारियों की कमी मरीजों को परेशानी हो रही हैै। बावजूद इसके यहां पद भरने को लेकर चिकित्सा विभाग व जनप्रतिनिधियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
तबादलों ने बढ़ाई परेशानी
हाल ही में सरकार की ओर से चिकित्सा विभाग में जमकर तबादले किए गए है। चिकित्सकों के साथ नर्सिंग स्टाफ के स्थानांतरण के बाद कई पद रिक्त हो गए है। जिससे जिले पूरे में चिकित्सा व्यवस्था लडख़ड़ा गई है। ऐसे में मरीजों का बेहाल हो रहा है।
यह है स्थिति-
पद स्वीकृत कार्यरत
चिकित्सक 8 3
जीएनएम 8 0
एएनएम 2 1
मेलनर्स 2 1
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो