scriptशरद पूर्णिमा को सैकड़ों ने किए बाबा की समाधि के दर्शन | Hundreds visited Baba's Samadhi on Sharad Purnima in ramdevra | Patrika News

शरद पूर्णिमा को सैकड़ों ने किए बाबा की समाधि के दर्शन

locationजैसलमेरPublished: Oct 13, 2019 07:55:22 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

शरद पूर्णिमा के मौके पर बाबा की समाधि के दर्शन करने श्रद्धालुओं की व्यापक चहल पहल बनी रही। हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन कर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की तथा यहां बैठे गरीब लोगों को दान पुण्य किया।

Hundreds visited Baba's Samadhi on Sharad Purnima in ramdevra

शरद पूर्णिमा को सैकड़ों ने किए बाबा की समाधि के दर्शन

जैसलमेर/रामदेवरा. शरद पूर्णिमा के मौके पर बाबा की समाधि के दर्शन करने श्रद्धालुओं की व्यापक चहल पहल बनी रही। हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन कर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की तथा यहां बैठे गरीब लोगों को दान पुण्य किया। रविवार को पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धालुओं की सुबह से ही मंदिर परिसर के आगे काफी चहल पहल एवं रेलमपेल रही। बाबा के दरबार पहुंचे हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। गांव में डेरा डाले बैठे बीकानेरी श्रद्धालुओं ने भी पूर्णिमा के मौके पर सुबह साढ़े आठ बजे एक साथ बाबा के जयकारे लगाते हुए बाबा की समाधि के दर्शन किए तथा पोकरण स्थित आशापुरा मंदिर के दर्शनों के लिए रवाना हुए। पूर्णिमा के दिन गुजरात, महाराष्ट्र, बैंगलोर सहित राजस्थान के विभिन्न जिलों से आए सैकड़ों श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन किए।
शरद पूर्णिमा का पर्व मनाया
पोकरण. कस्बे में रविवार को शरद पूर्णिमा का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। शरद पूर्णिमा के मौके पर कस्बे के मंदिरो में विशेष रूप से पूजा-अर्चना की गई। लोगों ने रात्रि के समय खीर बनाकर छत पर रखी तथा रात्रि 12 बजे बाद उसका सेवन किया। शास्त्रों के अनुसार ऐसी मान्यता है कि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा अपनी धवल चांदनी के साथ अमृत वर्षा करता है। इस दौरान खीर व अन्य शीतल पदार्थों के सेवन से रोगों से मुक्ति मिलती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो