scriptजैसलमेर में कम हुआ तो पोकरण में बढ़ा कोरोना | If it decreased in Jaisalmer, then Corona increased in Pokaran | Patrika News

जैसलमेर में कम हुआ तो पोकरण में बढ़ा कोरोना

locationजैसलमेरPublished: Jan 16, 2022 10:48:20 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– १३० जने आए पॉजिटिव

जैसलमेर में कम हुआ तो पोकरण में बढ़ा कोरोना

जैसलमेर में कम हुआ तो पोकरण में बढ़ा कोरोना

जैसलमेर। सीमावर्ती जैसलमेर जिले में १३० जने शनिवार को कोरोना से पॉजिटिव पाए गए। जैसलमेर शहर व सम ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या में कमी आई तो जिले के पोकरण उपखंड मुख्यालय व ग्रामीण इलाकों में एकदम से मामले बढ़ गए। कुल ९१२ जनों की जांच में १४.२५ प्रतिशत पॉजिटिविटी दर रही। यह संख्या बीते शुक्रवार की तुलना में कम है। तब १९ प्रतिशत की दर से १७४ जने संक्रमित आए थे। इधर जैसलमेर में अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीना के संक्रमित आ जाने से उनका कार्यालय तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया है वहीं एसबीआइ बैंक सहित कई अन्य कार्यालयों में भी कार्मिकों के संक्रमित होने का सिलसिला पिछले दिनों चला। पिछले दिनों ही जैसलमेर विधायक के परिवार के कुछ सदस्य भी पॉजिटिव पाए गए थे। शनिवार को सबसे ज्यादा संक्रमित पोकरण ग्रामीण में ५८ तथा पोकरण में ३२ पॉजिटिव मिले हैं। ऐसे ही जैसलमेर शहर में २३, सम ग्रामीण में १२ व जैसलमेर ग्रामीण में पांच जने पॉजिटिव मिले हैं। वहीं १६ जने शनिवार को कोरोनामुक्त भी घोषित किए गए। जैसलमेर में सबसे ज्यादा ५ सीवीएस कॉलोनी, डेडानसर व इंदिरा कॉलोनी में ३-३, पुलिस लाइन और गफूर भ_ा में २-२, तालरिया पाड़ा, सिलावटा, एयरफोर्स, ढिब्बा पाड़ा, अम्बेडकर कॉलोनी, गांधी कॉलोनी, बबर मगरा व बाबा बावड़ी में एक-एक जना इसकी चपेट में आया है।
एडीएम ऑफिस सोमवार सुबह तक बंद
अतिरिक्त जिला कलक्टर के कोरोना जांच में पॉजिटिव आने के कारण अतिरिक्त जिला कलक्टर कार्यालय सील कर दिया गया है और पूरे कार्यालय को सेनेटाइज किया गया है। इस वजह से एडीएम कार्यालय 17 जनवरी को प्रात: 9 बजे तक बंद रहेगा। यह जानकारी जिला कलक्टर आशीष मोदी ने दी। अतिरिक्त कलक्टर हरिसिंह मीना ने पॉजिटिव आने के बाद खुद को आइसोलेट कर लिया है और अपने सम्पर्क में आए सभी लोगों से कहा है कि वे कोविड-19 की जांच करा लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो