JAISALMER NEWS- दुकान बंद नहीं करने पर की बरसाये पत्थर की तोडफ़ोड़, फिर जो हुआ वह था....

रैली के दौरान दुकान में की तोडफ़ोड़, दो गिरफ्तार

By: jitendra changani

Published: 03 Apr 2018, 11:26 AM IST

शांतिभंग करने पर दो गिरफ्तार
पोकरण (जैसलमेर) . उत्पात मचाकर शांतिभंग करने के आरोप में सोमवार को पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार दलित संगठनों की ओर से रैली निकालने के दौरान दो युवक जैसलमेर रोड स्थित एक किराणे की दुकान पर उत्पात मचाकर तोडफ़ोड़ का प्रयास करने लगे। इस पर उपनिरीक्षक पदमाराम मय जाब्ता ने उन्हें समझाइश की, लेकिन वे नहीं माने। इस पर पुलिस ने शांतिभंग कर रहे फतेहगढ़ के सांगड़ थानांतर्गत पाबनासर निवासी देवाराम पुत्र धन्नाराम मेघवाल व लाठी थानांतर्गत ओढाणिया निवासी खेताराम पुत्र भंवरूराम को थाने लाए। यहां पुलिस ने युवकों की ब्रिथ इन लाइट यंत्र से जांच की, तो खेताराम के शराब पीए होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने दोनों युवकां को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

करणी सेना ने जुलूस निका किया प्रदर्शन
पोकरण . स्थानीय राष्ट्रीय राजपूत श्रीकरणी सेना के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि दलित संगठनों की ओर से रैली निकालने के दौरान कुछ युवकों ने दुकानों में तोडफ़ोड़ का प्रयास किया तथा सामान सडक़ पर बिखेर दिया। सूचना मिलने पर करणी सेना के जिला उपाध्यक्ष सांगसिंह गड़ी सहित कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे तथा जबरदस्ती दुकानें बंद करवाने का विरोध किया। इसके बाद वे जुलूस निकाल नारे लगाते हुए पुलिस थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस थाने के बाहर नारेबाजी करते हुए आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

माहौल बिगाडऩे वालों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग
पोकरण . दलित अधिकार अभियान कमेटी ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सुपुर्द कर रैली में माहौल बिगाडऩे वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। कमेटी अध्यक्ष लालाराम जयपाल के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि जब रैली बाजार की ओर बढ़ रही थी तो कुछ लोगों ने जान-बूझकर माहौल बिगाडऩे के लिए रैली में चल रहे लोगों को उकसाने का प्रयास किया। उन्होंने रैली में चल रही महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया। थाने के आगे करणी सेना के कुछ युवकों ने हाथों में झण्डियां लेकर विरुद्ध नारेबाजी की। उन्होंने अशांति फैलाने वाले युवकों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned