scriptअभी बकिंग करवाएं तो वाजिब भाड़े में होगी हवाई यात्रा | If you get bucking now, then air travel will be done at a reasonable f | Patrika News

अभी बकिंग करवाएं तो वाजिब भाड़े में होगी हवाई यात्रा

locationजैसलमेरPublished: Oct 27, 2021 02:44:16 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– ३१ से शुरू होगी चार शहरों के लिए लाइट्स

अभी बकिंग करवाएं तो वाजिब भाड़े में होगी हवाई यात्रा

अभी बकिंग करवाएं तो वाजिब भाड़े में होगी हवाई यात्रा


जैसलमेर। पर्यटन के दिवाली सीजन के मद्देनजर देश के चार बड़े शहरों से जैसलमेर के लिए शुरू की जा रही हवाई सेवा का किराया वर्तमान में तो स्वाभाविक या उससे थोड़ा अधिक ही निर्धारित किया गया है। इसके तहत बेंगलुरु, दिल्ली, मु बई और जयपुर के लिए हवाई किराया चार हजार से करीब आठ हजार रुपए तक में फिलहाल बुकिंग की जा रही है। इन दरों पर एयरलाइनर कम्पनी स्पाइसजेट आगामी १० नव बर तक बुङ्क्षकग कर रही है। इसकी तुलना में जैसलमेर-अहमदाबाद का किराया ज्यादा है। यह सेवा ट्रूजेट क पनी की ओर से निरंतर संचालित की जा रही है। हालांकि एक दिन पहले स्पाइसजेट की बुकिंग साइट्स पर किराया ज्यादा प्रदर्शित था लेकिन मंगलवार को क पनी ने भाड़े अपडेट किए। इसमें काफी प्रतियोगी दरें दिखाई जा रही हैं।
यह है किराया सूची
ट्रेवल एजेंट अखिल भाटिया ने बताया कि एक से दस नव बर के दौरान बेंगलुरु से जैसलमेर के लिए औसतन ७५०० से ७८०० और जैसलमेर से बेंगलुरु के लिए ७४००-७६०० रुपए की टिकट है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जैसलमेर के लिए ४७०० से ६००० व जैसलमेर से दिल्ली का सफर ४६०० से ५५०० रुपए में तय किया जा सकता है। प्रदेश की राजधानी जयपुर से जैसलमेर के लिए ४००० से ५५०० एवं जैसलमेर से जयपुर के लिए ३५०० से ४००० रुपए तथा आर्थिक राजधानी मुंबई से जैसलमेर की टिकट ६५०० से ७५०० और जैसलमेर से मुंबई का हवाई सफर ६२०० से ७५०० रुपए निर्धारित है।
महंगा है अहमदाबाद जाना
एक तरफ बेंगलुरु, दिल्ली, मु बई और जयपुर के लिए पर्यटन के पीक सीजन में भी हवाई किराया अपेक्षाकृत पहुंच में है वहीं जैसलमेर-अहमदाबाद के बीच किराया बहुत ज्यादा है। आगामी एक से १० नव बर के बीच ट्रूजेट की इस सेवा में जैसलमेर से अहमदाबाद के लिए किराया ५००० से १५ हजार तथा अहमदाबाद से जैसलमेर के लिए ७००० से १५ हजार तक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो