हाइ वॉल्टेज ने की अस्पताल की बत्ती गुल,मरीजों और परिजन को उठानी पड़ी परेशानी

-ट्यूबलाइटें और उपकरणों में आई खराबी

By: Deepak Vyas

Published: 19 Jan 2019, 09:08 AM IST

जैसलमेर. जिला मुख्यालय स्थित राजकीय जवाहर चिकित्सालय में गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात यकायक विद्युत व्यवस्था गड़बड़ा जाने से कई ट्यूबलाइटें और कुछ उपकरण खराब हो गए। माना जाता है कि अचानक हाइ वॉल्टेज आने के चलते यह दिक्कत पेश आई। काफी देर तक बिजली की आंख मिचौनी और विद्युत व्यवस्था लडखड़़ाने से मरीजों व परिजनों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार गुरुवार रात 10 बजे से राजकीय अस्पताल परिसर में बने एमसीएच यूनिट में बिजली की आंख मिचौनी का दौर शुरू हो गया, जो रात भर जारी रहा। इस दौरान यहां भर्ती प्रसूताओं, बच्चों व उनके परिजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अस्पताल में भर्ती एक बच्चे के पिता किशनसिंह ने बताया कि उनका बच्चा गत दो दिनों से अस्पताल में भर्ती है। गुरुवार रात विद्युत आपूर्ति बाधित रहने से उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रात करीब ढाई बजे बाद बिजली गुल हो गई जो तडक़े साढ़े चार बजे के बाद बहाल हो पाई। बताया जाता है कि इस दौरान किए गए प्रसव भी मोबाइल व टॉर्च की रोशनी में की गई।
व्यवस्था में सुधार करवाया
जवाहर चिकित्सालय में कल रात विद्युत व्यवस्था बिगडऩे के बाद इसे दुरुस्त करवाने के लिए कार्रवाई की गई। जिला कलक्टर के निर्देशानुसार ट्यूबलाइटों की जगह एलइडी लाइटें लगवा दी गई हैं और खराब उपकरणों की मरम्मत करवाई जा रही है।
- डॉ. उषा दुग्गड़, पीएमओ, जवाहर चिकित्सालय, जैसलमेर

‘वाहनों का पंजीयन ट्रेकिंग डिवाइस के बाद कराएं’
जैसलमेर
. व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाइस और पेनिक बटन लगे होने के बाद की पंजीकृत किया जाना अनिवार्य किया गया है । जिला परिवहन अधिकारी जैसलमेर ने बताया कि वाहन में व्हीकल लोकेशन ट्रेकिंग डिवाइस और पेनिक बटन लगाने के बाद की पंजीयन के लिए आवेदन करें। गौरतबल है कि 1 जनवरी 2019 के बाद पंजीकृत होने वाले सभी वाहनों तथा 31 दिसम्बर 2018 तक पूर्व में पंजीकृत सार्वजनिक परिवहन वाहनों दुपहिया, ई-रिक्शा, तिपहिया और कोई परिवहन यान जिसके लिए मोटर यान अधिनियम 1988 की धारा 59 के अधीन परमिट अपेक्षित नहीं होता उनको छोडकर अनिवार्यता रखी गई है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned