script‘अधिकारी प्रो एक्टिव होकर दायित्वों का बेहतर निर्वहन करें’ | Important instructions given in review meeting in jaisalmer | Patrika News

‘अधिकारी प्रो एक्टिव होकर दायित्वों का बेहतर निर्वहन करें’

locationजैसलमेरPublished: Nov 11, 2019 11:16:56 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-जिला कलक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए महत्वपूर्ण निर्देश

-जिला कलक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए महत्वपूर्ण निर्देश

-जिला कलक्टर ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में दिए महत्वपूर्ण निर्देश

जैसलमेर. जिला कलक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों से कहा है कि वे जनाकांक्षाओं को पूर्ण करने तथा जन विश्वास पर खरे उतरने के लिए प्रोएक्टिव रहकर अपने दायित्वों का बेहतर संपादन करें। इसके लिए यह जरूरी है कि विभागीय गतिविधियों का बेहतर स्वरूप सामने आएए योजनाओं और कार्यक्रमों में समयबद्ध लक्ष्यपूर्ति के साथ जैसलमेर जिला अव्वल स्थान पर आए तथा लोक समस्याओं के त्वरित निस्तारण से आम जन राहत एवं सुकून का अहसास करें।
जिला कलक्टर मेहता ने सोमवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह आह्वान किया। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओण्पीण् विश्नोई, नगर विकास न्यास की सचिव चंचल वर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
एहतियाती उपाय सुनिश्चित करें
जिला कलक्टर न मौसमी बीमारियों से संबंधित चर्चा करते हुए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभागीय अधिकारियों को मलेरियाए डेंगू एवं संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के सभी एहतियाती उपाय सुनिश्चित करने, शहर में फोगिंग कराने आदि के निर्देश दिए।
डीएम ने दिए ये खास निर्देश
जिला कलक्टर ने शहर में आवारा पशुओं को पकडक़र गोशालाओं में भेजने, श्वानों को अभियान चलाकर पकडऩे, मोहनगढ़, रामगढ़, भारेवाला एवं बाहला आदि क्षेत्रों में सूचना प्राप्त होते ही टिड्डियों के प्रकोप से निपटने व्यापक प्रयास करने, गोशालाओं का लंबित भुगतान शीघ्र करने और इसके लिए ग्राम्यस्तर पर कार्यरत सरकारी मशीनरी को सक्रिय एवं मुस्तैद करने, नहरों में जल वितरण के पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित करने, पानी चोरी रोकने के लिए कड़ाई से गश्त एवं उपाय करने, घरेलू एवं कृषि बिजली कनेक्शन जारी करने में गति लानेए जलदाय विभागीय योजनाओं के लिए बिजली कनेक्शन प्राथमिकता से देने आदि के निर्देश दिए।
निर्वाचन गतिविधियों की समीक्षा
जिला कलक्टर ने नगर परिषद निर्वाचन कार्यों की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों से कहा कि वे अपने-अपने प्रभार के दायित्वों के प्रति सजग रहें तथा समय पर कार्य पूर्णता पर ध्यान दें। विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने विभागीय प्रगति की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो