प्रभारी सचिव पाठक ने गड़ीसर ट्रेक का किया अवलोकन किया

-साथ रहे सभापति हरिवल्लभ कल्ला भी

By: Deepak Vyas

Published: 06 Oct 2021, 08:13 PM IST


जैसलमेर. जिले के प्रभारी सचिव डॉ. केके पाठक ने मंगलवार दोपहर को नगर परिषद जैसलमेर द्वारा प्रस्तावित गड़ीसर ट्रेक व अन्य विकास कार्यों का अवलोकन किया। इस अवसर पर नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला एवं कनिष्ठ अभियंता सुशील कुमार यादव साथ थे। डॉ. पाठक ने पर्यटन विकास और जैसलमेर की प्राचीन विरासत के संरक्षण संवद्र्धन को लेकर नगरपरिषद द्वारा किये जा रहे कार्यों पर सहमति जताते हुए गड़ीसर ट्रेक के प्रस्तावित निर्माण को लेकर सुझाव दिए है।
डॉ. पाठक ने गड़ीसर ट्रेक के डीपीआर के नक्शे में अंकित विकास कार्यों का बिन्दुवार विवेचना करते हुए संशोधित सुझाव भी दिए, ताकि गड़ीसर सरोवर को पर्यटन के लिए ओर अधिक विकसित किया जा सकें। गड़ीसर ट्रेक पर प्रस्तावित जैसलमेर शैली के निर्माण कार्यों को लेकर मौके पर उपस्थित सभापति हरिवल्लभ कल्ला से उन्होंने विस्तार से चर्चा की। डॉ. पाठक ने गड़ीसर सरोवर का भी अवलोकन किया।
श्रमिकों के बैठने के लिए बारादरी निर्माण के निर्देश
जिले के प्रभारी सचिव केके पाठक ने जैसलमेर शहर के अवलोकन के दौरान गड़ीसर चौराहा पर श्रमिकों के बैठने व विश्राम के लिए बारादरी निर्माण के निर्देश दिए हंै। उन्होंने बताया कि शहर में सैकड़ों की तादाद में श्रमिक यहां रोजगार की तलाश के लिए धूप में खड़े रहते है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के अनुरुप श्रमिकों की बैठक व्यवस्था के लिए गड़ीसर चौराहा उपर्युक्त स्थान है, क्योंकि यहां पर भारी संख्या में श्रमिक काम की तलाश में धूप में खड़े रहते है। इस दौरान प्रभारी सचिव केके पाठक सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने गड़ीसर स्थित सत्यदेव पार्क का निरीक्षण किया। सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने विकास कार्यों के संबंध में सुझाव दिए।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned