scriptJAISALMER NEWS- चौपाल में कलक्टर के निर्देश जिम्मेदार घोल बना पी गए! | In the Choupal the instructions of the Collector became responsible s | Patrika News

JAISALMER NEWS- चौपाल में कलक्टर के निर्देश जिम्मेदार घोल बना पी गए!

locationजैसलमेरPublished: Jan 09, 2018 10:16:35 am

Submitted by:

jitendra changani

– रात्रि चौपाल के दो माह बाद भी समस्याओं पर नहीं हुआ अमल- जिला कलक्टर ने तुरंत समाधान के दिए थे निर्देश

Jaisalmer patrika

patrika news

रामगढ़ (जैसलमेर) . ग्राम पंचायत तेजपाला में दो माह पूर्व हुई रात्रि चैपाल में जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की कई समस्याएं सुन अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए, लेकिन अब तक इन पर अमल नहीं हुआ है। यहां गांव की बेरियों के जीर्णोद्धार सहित कई फैसले लिए, लेकिन उनकी हालत आज भी वैसी ही है। ग्रामीणों का कहना है कि इसी तरह पहले भी एक शिविर में तत्कालीन जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कर्मचारियों को खरी-खोटी सुनाई थी, लेकिन असर उसका भी नहीं हुआ।
नहीं हुआ पशु बीमा
रात्रि चैपाल में जिला कलक्टर ने भामाशाह पशु बीमा योजना के तहत पशुओं का बीमा करवाने के निर्देश दिए थे। वहीं पंचायत में मुश्किल से कुछ ही गायों के बीमे किए होंगे।
नहर के पुलिए की नहीं हुई मरम्मत
तेजपाला के पास इंदिरा गांधी नहर परियोजना की 122 आरडी पर बना पुलिया क्षतिग्रस्त है। इसके कभी भी गिर जाने से हादसा हो सकता है। इसकी मरम्मत को लेकर ग्रामणों ने जिला कलक्टर से मांग की थी, लेकिन समस्या जस की तस है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
ये समस्याएं भी बरकरार
इसके अलावा 122 आरडी से आगे नग्गा जाने वाली सडक़ पर बने गहरे गड्ढे ठीक करने, उप स्वास्थ्य केंद्र के पास जीएलआर बनाने, 25 एसएलडी तक सडक़ बनाने, राउमावि में रिक्त पदों पर शिक्षक लगाने, शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार तथा कक्षा कक्षों का निर्माण करवाने, गांव में सडक़ें बनाने, डीडीटी का छिडक़ाव कराने सहित यहां के ग्रामीणों ने कई समस्याएं रखी। इन पर अभी तक कोई अमल नहीं हो पाया है।
मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा कल
जैसलमेर . विभिन्न ऑनलाइन दर्ज प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में बुधवार सुबह 10:30 बजे समीक्षा बैठक होगी। सेन्टर फॉर गुड गर्वनेंस के सदस्य सचिव राकेश वर्मा की अध्यक्षता में बैठक होगी। जिला कलक्टर कैलाश चन्द मीना ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पोर्टल में लम्बित प्रकरणों का निस्तारण कराते हुए बैठक में रिकॉर्ड सहित भाग लें।

ट्रेंडिंग वीडियो