scriptIn the Choupal the instructions of the Collector became responsible s | JAISALMER NEWS- चौपाल में कलक्टर के निर्देश जिम्मेदार घोल बना पी गए! | Patrika News

JAISALMER NEWS- चौपाल में कलक्टर के निर्देश जिम्मेदार घोल बना पी गए!

- रात्रि चौपाल के दो माह बाद भी समस्याओं पर नहीं हुआ अमल
- जिला कलक्टर ने तुरंत समाधान के दिए थे निर्देश

जैसलमेर

Published: January 09, 2018 10:16:35 am

रामगढ़ (जैसलमेर) . ग्राम पंचायत तेजपाला में दो माह पूर्व हुई रात्रि चैपाल में जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की कई समस्याएं सुन अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए, लेकिन अब तक इन पर अमल नहीं हुआ है। यहां गांव की बेरियों के जीर्णोद्धार सहित कई फैसले लिए, लेकिन उनकी हालत आज भी वैसी ही है। ग्रामीणों का कहना है कि इसी तरह पहले भी एक शिविर में तत्कालीन जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कर्मचारियों को खरी-खोटी सुनाई थी, लेकिन असर उसका भी नहीं हुआ।
नहीं हुआ पशु बीमा
रात्रि चैपाल में जिला कलक्टर ने भामाशाह पशु बीमा योजना के तहत पशुओं का बीमा करवाने के निर्देश दिए थे। वहीं पंचायत में मुश्किल से कुछ ही गायों के बीमे किए होंगे।
नहर के पुलिए की नहीं हुई मरम्मत
तेजपाला के पास इंदिरा गांधी नहर परियोजना की 122 आरडी पर बना पुलिया क्षतिग्रस्त है। इसके कभी भी गिर जाने से हादसा हो सकता है। इसकी मरम्मत को लेकर ग्रामणों ने जिला कलक्टर से मांग की थी, लेकिन समस्या जस की तस है।
Jaisalmer patrika
patrika news
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
ये समस्याएं भी बरकरार
इसके अलावा 122 आरडी से आगे नग्गा जाने वाली सडक़ पर बने गहरे गड्ढे ठीक करने, उप स्वास्थ्य केंद्र के पास जीएलआर बनाने, 25 एसएलडी तक सडक़ बनाने, राउमावि में रिक्त पदों पर शिक्षक लगाने, शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार तथा कक्षा कक्षों का निर्माण करवाने, गांव में सडक़ें बनाने, डीडीटी का छिडक़ाव कराने सहित यहां के ग्रामीणों ने कई समस्याएं रखी। इन पर अभी तक कोई अमल नहीं हो पाया है।
मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा कल
जैसलमेर . विभिन्न ऑनलाइन दर्ज प्रकरणों के निस्तारण के संबंध में बुधवार सुबह 10:30 बजे समीक्षा बैठक होगी। सेन्टर फॉर गुड गर्वनेंस के सदस्य सचिव राकेश वर्मा की अध्यक्षता में बैठक होगी। जिला कलक्टर कैलाश चन्द मीना ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पोर्टल में लम्बित प्रकरणों का निस्तारण कराते हुए बैठक में रिकॉर्ड सहित भाग लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.