जैसलमेर जिला परिषद की पहली बैठक में समग्र विकास का जताया संकल्प

- जनहित के कार्यांे को सर्वोच्च प्राथमिकता से करवाएं: विधायक
- जनप्रतिनिधि व अधिकारी मिलकर करें काम: जिला प्रमुख

By: Deepak Vyas

Updated: 06 Feb 2021, 07:44 PM IST

जैसलमेर। जिला परिषद की प्रथम बैठक शुक्रवार को कलक्ट्रेट स्थित डीआरडीए सभागार में जिला प्रमुख प्रतापसिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे, उप प्रमुख डाॅ. बी.के. बारूपाल, पंचायत समितियों के प्रधानों, सदस्यों सहित अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर पेयजल आपूर्ति, विद्युत व्यवस्था, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं, नरेगा कार्यों शिक्षा एवं जिले के विकास एवं जन कल्याणकारी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई।
विधायक ने अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों द्वारा बताई गई जन समस्याओं को सर्वोच्च प्राथमिकता से निर्धारित समय सीमा में निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जनहित के कार्यों को गम्भीरता से लेकर पूर्ण करवाने के निर्देश दिए तथा जिले में विशेष रूप से पेयजल एवं विद्युत व्यवस्थाओं पर विस्तार से समीक्षा की। उन्हांेने जिन गांवों व ढाणियों मंे पेयजल की समस्या है वहां पर कंटिजेंसी कार्ययोजना तैयार कर जलापूर्ति व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कहा।
जिला प्रमुख प्रतापसिंह ने जिला परिषद की पहली बैठक में सभी सदस्यों द्वारा बताई गई जिले के ग्रामीण अंचलों की जन समस्याओं के समाधान के लिए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने आगामी ग्रीष्मऋतु को ध्यान में रखते हुए जिले के वंचित गांवों एवं ढाणियों में जलापूर्ति व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने पर विशेष जोर दिया। जिला प्रमुख ने जिले में क्षतिग्रस्त सड़क मार्गों की आवश्यक मरम्मत करवाने पर विशेष बल दिया।
उप जिला प्रमुख डाॅ. बी.के. बारूपाल ने बुनियादी लोक सेवाओं और सुविधाओं से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर किए जाने की आवश्यकता जताई। पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने जिले की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए योजनाबद्ध प्रयासों पर बल देते हुए आंचलिक विकास की गतिविधियों के विस्तार की जरूरत बताई। सदस्यों द्वारा सड़क, विद्युत तथा पीने के पानी, बकाया नरेगा कार्यों के भुगतान समय पर करवाने के साथ ही विभिन्न विषयों पर चर्चा की। पशुओं से संबंधित अनुदान सहित लम्बित भुगतान को समय पर किए जाने की भी मांग उठाई गई।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण ने जिला परिषद की विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned