JAISALMER NEWS- जैसलमेर के इस गांव में दस दिन से पानी का संकट, प्यासे भटक रहे...

दस दिन से पशुकुण्ड सूखा, पानी को तरसे

By: jitendra changani

Published: 11 Mar 2018, 09:27 PM IST

जैसलमेर. डाबला (उदयनगर) ग्राम पंचायत डाबला के राजस्व ग्राम दरबारी का गांव आकल व जोधा में करीब 10 दिनों से पेयजल आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीण व पशुधन परेशान हैं। गौरतलब है कि गत 10 दिनों से दरबारी गांव में पेयजल आपूर्ति ठप है। साथ में आकल व जोधा में भी यही हालत है। जोधा गांव में पिछले एक डेढ़ महीने पहले मोटर पंप खराब हुए थे। जिसे मरम्मत करवाए थे, लेकिन कुछ दिन बाद फिर खराब हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें मरम्मत करवाने का सिलसिला पिछले लंबे समय से चल रहा है ऐसे में ग्रामीणों व पशुधन को अपनी प्यास बुझाने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती है ग्रामीण मेहताबसिंह चौहान का कहना है कि पेयजल समस्या के बारे मे कई बार अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाने के बाद समस्या जस की तस बनी हुई हैं। जोधा ट्यूबवेल पर रिग मशीन आज भी पांच दिन से खड़ी है। ग्रामीण कानसिंह, सगतसिंह, प्रतापसिंह, मेहताबसिंह, हरिसिंह, जेठाराम सुथार का कहना है कि कर्मचारी और अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देने का खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है यही हालात दरबारी के गांव में भी है जहा पशु खेली पर पशुओं को भटकते हुए देखा जा सकता है। जल सग्रहण के लिए टूटी वगैरह नही होने से पानी थोड़ा बहुत यदि आता है वह भी व्यर्थ बह जाता है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

टंकी बन गई पर पानी को तरस रहे ग्रामीण
बडोड़ा गांव. ग्राम पंचायत रासला के लाला गांव में गर्मी के दिनों पानी की भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। लाला में नवनिर्मित पानी की टंकी में पानी नहीं पहुंच रहा है। इससे पशुधन प्यास से मर रहा है। पानी की कमी के कारण मवेशियों की मौते हो रही है। ग्रामीण अर्जुनसिंह, खेतसिंह, सगताराम, उगमसिंह, स्वरुपसिंह, उम्मेदसिंह, भंवरसिंह तथा भोमसिंह आदि ने रोष जताया।

होली स्नेह मिलन 12 को
जैसलमेर . भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा की ओर से जिला स्तरीय होली स्नेह मिलन समारोह 12 मार्च को सुबह 11 बजे स्थानीय भाजपा कार्यालय में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी मोर्चा के जिला महामंत्री सुभान चानिया ने दी।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned