गहलोत सरकार के इस मंत्री ने चखा पोषाहार का स्वाद,विद्यार्थियों को परोसी खीर

Deepak Vyas | Updated: 08 Aug 2019, 09:06:01 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद ने कहा कि प्याऊ का निर्माण करवाना पुण्य का कार्य है। विद्या के मंदिर में प्याऊ के निर्माण से प्रतिदिन सैंकड़ों छात्र-छात्राएं पानी पीएंगे। मंत्री सालेह मोहम्मद ने स्थानीय राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय संख्या तीन में प्याऊ व कक्षा कक्षों के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि नगरपालिका की ओर से विद्यार्थियों की सुविधा को लेकर प्याऊ व कक्षा कक्षों का निर्माण करवाया गया है।

जैसलमेर/पोकरण. अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री पोकरण विधायक सालेह मोहम्मद ने कहा कि प्याऊ का निर्माण करवाना पुण्य का कार्य है। विद्या के मंदिर में प्याऊ के निर्माण से प्रतिदिन सैंकड़ों छात्र-छात्राएं पानी पीएंगे। मंत्री सालेह मोहम्मद ने स्थानीय राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय संख्या तीन में प्याऊ व कक्षा कक्षों के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि नगरपालिका की ओर से विद्यार्थियों की सुविधा को लेकर प्याऊ व कक्षा कक्षों का निर्माण करवाया गया है। उन्होंने विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढऩे तथा क्षेत्र का नाम रोशन करने की बात कही। उन्होंने अभिभावकों से भी समय-समय पर विद्यालय का निरीक्षण करने और शिक्षण व्यवस्था पर निगरानी रखने की बात कही। इस मौके पर शिक्षाविद् रेंवताराम बारूपाल ने विद्यालय की समस्याओं से अवगत करवाया और निराकरण की मांग की। कार्यक्रम का संचालन पार्षद विजय व्यास ने किया। नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया।
किया लोकार्पण
मंत्री सालेह मोहम्मद, नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, पंचायत समिति सांकड़ा के प्रधान वहीदुल्ला मेहर, उपखण्ड अधिकारी अनिलकुमार जैन, अधिशासी अधिकारी सुनीलकुमार बोड़ा, पार्षद शोभा खींची, अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी विष्णुकुमार छंगाणी, भैराराम गेंवा ने नगरपालिका की ओर से निर्मित प्याऊ व कक्षा कक्षों का पट्टिका अनावरण कर लोकार्पण किया। प्रधानाध्यापक राणीदानसिंह भुट्टो ने प्याऊ व कक्षा कक्षों के निर्माण के लिए नगरपालिका का आभार जताया। लोकार्पण समारोह में आए मंत्री सालेह मोहम्मद ने विद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने मिड-डे-मील के तहत दिए जा रहे पोषाहार का अवलोकन किया। उन्होंने पोषाहार का स्वाद चखते हुए छात्र छात्राओं को खीर, सब्जी व पुड़ी परोसी। उन्होंने एक-एक विद्यार्थी से प्रतिदिन मिलने वाले पोषाहार, उसकी गुणवत्ता की जानकारी ली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned