scriptCorona: पहरे में परमाणु नगरी पोकरण, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बढ़ाई गश्त | Increased patrol after getting Corona positive | Patrika News

Corona: पहरे में परमाणु नगरी पोकरण, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बढ़ाई गश्त

locationजैसलमेरPublished: Apr 06, 2020 07:59:54 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-हाइपोक्लोराइट का किया छिड़काव-घरों से बाहर निकलने पर लगाई पाबंदी

Corona: पहरे में परमाणु नगरी पोकरण, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बढ़ाई गश्त

Corona: पहरे में परमाणु नगरी पोकरण, कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद बढ़ाई गश्त

पोकरण. दुनियाभर में दहशत मचा चुके कोरोना वायरस ने पोकरण में दस्तक दे दी है। यहां आमजन में भय व दहशत का माहौल है, तो प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग भी पूरी तरह से सतर्क हो गया है। गौरतलब है कि रविवार शाम जोधपुर से आई कोरोना वायरस की रिपोर्ट में कस्बे के वार्ड संख्या एक सिपाहियों के मोहल्ले के निवासी एक 45 वर्षीय व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी। इसके बाद से ही प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग के अधिकारी अलर्ट मॉड पर है। पोकरण में पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है तथा चारों तरफ पुलिस का पहरा है। परमाणु नगरी को पुलिस की ओर से नाकाबंदी कर सील कर दिया गया है। न तो किसी व्यक्ति को पोकरण से बाहर जाने दिया जा रहा है, न ही बाहरी व्यक्ति को प्रवेश दिया जा रहा है। कोरोना वायरस पॉजीटिव मरीज की जानकारी मिलने पर स्थानीय लोगों में भी भय व दहशत का माहौल हो गया है। सोमवार को लोग घरों में रुके और बाहर नहीं आए। जिससे मुख्य मार्गों पर सन्नाटा पसरा रहा और कफ्र्यू जैसी स्थिति देखने को मिली
क्षेत्र में बढ़ाई गश्त
कोरोना वायरस पॉजीटिव व्यक्ति मिलने के बाद पुलिस पूरी तरह से चौकस है। पुलिस की ओर से वार्ड संख्या एक व आसपास क्षेत्र को सील कर दिया गया है। वार्ड संख्या एकए सात व आठ में जाने वाले मार्गों पर बेरीकेडिंग लगाकर बंद कर दिया गया है तथा वार्डों के सभी मुहानों पर पुलिस तैनात कर दी गई है। इसी प्रकार मोबाइल वाहनों से कस्बे में गश्त की जा रही है। बाहर निकलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को रुकवाकर पूछताछ की जा रही है तथा उन्हें समझाइश कर घरों की तरफ रवाना किया जा रहा है।
किया गया छिड़काव
नगरपालिका की ओर से कस्बे में हाईपोक्लोराइट का छिड़काव किया गया है। कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद नगरपालिका की ओर से सोमवार को सुबह से लेकर दोपहर तक राजकीय अस्पतालए जयनारायण व्यास सर्किलए वार्ड संख्या एकए सात व आठ में छिड़काव किया गया।
घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशभर में लॉकडाउन किया गया था। इस दौरान धारा 144 लगाई गई थी। पोकरण में कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद धारा 144 की शक्तियों को बढ़ाते हुए पोकरण में सख्ताई बढ़ा दी गई है। आमजन को घरों में रुकने के लिए पाबंद किया गया है तथा बाहर घूमने व वाहनों से आवागमन करने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई गई है। जिससे सोमवार को लोगों को चहल पहल नजर नहीं आई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो