इंदिरा रसोई का किया निरीक्षण, स्लीपिंग बैग का किया वितरण

पोकरण. जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीनखां ने कस्बे के रामदेव कॉलोनी में नगरपालिका की ओर से संचालित इंदिरा रसोई का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By: Deepak Vyas

Updated: 12 Jan 2021, 11:35 AM IST

पोकरण. जिला बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अमीनखां ने कस्बे के रामदेव कॉलोनी में नगरपालिका की ओर से संचालित इंदिरा रसोई का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अध्यक्ष अमीखां ने रसोई का निरीक्षण किया तथा यहां दिए जा रहे भोजन की गुणवत्ता की जांच की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से शुरू की गई इस योजना से प्रदेश के हजारों जरुरतमंदों को लाभ पहुंचने के साथ उन्हें सुबह व शाम का भोजन सस्ती दर पर नसीब हो रहा है। जिससे विशेष रूप से मजदूर वर्ग के लोगों को राहत मिली है। उन्होंने बताया कि रसोई योजना से भामाशाहों को जोडऩे का कार्य भी किया जा रहा है। जिससे कई बार इन जरुरतमंद परिवारों को नि:शुल्क भोजन उपलब्ध होता है। उन्होंने रसोई के संचालक हबीबुर्रहमान को यहां आने वाले जरुरतमंद लोगों व बच्चोंं को मीनू के अनुसार गुणवत्ता के साथ भोजन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। इसी प्रकार नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी तौफिक अहमद को रसोई का समय-समय पर निरीक्षण कर व्यवस्थाएं बनाए रखने व भोजन की गुणवत्ता का ध्यान रखने की बात कही।
स्लीपिंग बैग किए वितरित
इस मौके पर समिति के अध्यक्ष अमीनखां ने रसोई में भोजन करने पहुंचे बच्चों को अपनी ओर से स्लीपिंग बैग वितरित किए। उन्होंने बच्चों से संवाद किया तथा उन्हें अपने हाथों से भोजन करवाया। उन्होंने बच्चों से भोजन की गुणवत्ता की जानकारी ली तथा उनसे अन्य समस्याओं पर भी चर्चा की। उन्होंने क्षेत्र में कहीं पर बालश्रम होने पर उसकी सूचना तत्काल उन्हें देने की बात कही।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned