प्रसूताओं को दी योजनाओं की जानकारी, बेटियों के जन्म पर बधाई

जैसलमेर। महिला अधिकारिता विभाग के अधीन संचालित महिला शक्ति केन्द्र की जिला महिला कल्याण अधिकारी चन्द्रा राठौड़ ने सोमवार को जिले के फलसूण्ड स्थित राजकीय चिकित्सालय का दौरा किया

By: Deepak Vyas

Published: 16 Feb 2021, 08:41 PM IST

जैसलमेर। महिला अधिकारिता विभाग के अधीन संचालित महिला शक्ति केन्द्र की जिला महिला कल्याण अधिकारी चन्द्रा राठौड़ ने सोमवार को जिले के फलसूण्ड स्थित राजकीय चिकित्सालय का दौरा किया और वहां प्रसव वार्ड में पहुंच कर बेटियों के जन्म पर माताओं को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रसूताओं को मातृत्व वन्दना योजना, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, सुकन्या समृद्धि योजना आदि योजनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि वे इनका लाभ उठाएं तथा अपने गांव-कस्बों और ढाणियों की महिलाओं को भी इन योजनाओं के बारे में जानकारी दें।
इस दौरान चिकित्सक डॉ. जितेन्द्र यादव व क्षेत्र की साथिन भंवरी ने भी प्रसूताओं को योजनाओं की जानकारी दी और कलेवा योजना में मिलने वाले पोषाहार के बारे में बातचीत की। जिला कलक्टर की ओर से ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना‘ के अन्तर्गत महिला अधिकारिता विभाग द्वारा प्रकाशित कलक्टर री पाती बधाई संदेश के जरिए बेटियों के जन्म को प्रोत्साहित किए जाने के नवाचार के बारे में भी प्रसूताओं व उनके परिजनों से चर्चा की गई और बेटियों व महिलाओं के उत्थान की योजनाओं की जानकारी साझा की गई।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned