scriptहेलीकॉप्टर से विस्फोटक गिरने की सूचना से हड़कम्प | Information of explosive fall from helicopter in jaisalmer | Patrika News

हेलीकॉप्टर से विस्फोटक गिरने की सूचना से हड़कम्प

locationजैसलमेरPublished: Apr 10, 2021 10:16:22 am

Submitted by:

santosh

जोधपुर से उड़े ए यरफोर्स के एक हेलीकॉप्टर से क्षेत्र के भणियाणा व जोधपुर जिलांतर्गत कलाऊ गांव के बीच शुक्रवार को विस्फोटक पदार्थ से भरी एक बैरल गिरने की सूचना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया।

indian_air_force.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/ पोकरण (जैसलमेर)। जोधपुर से उड़े ए यरफोर्स के एक हेलीकॉप्टर से क्षेत्र के भणियाणा व जोधपुर जिलांतर्गत कलाऊ गांव के बीच शुक्रवार को विस्फोटक पदार्थ से भरी एक बैरल गिरने की सूचना से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इस संबंध में एयरफोर्स के अधिकारियों व पुलिस की ओर से क्षेत्र में छानबीन कर तलाश भी की गई, लेकिन रात तक हेलीकॉप्टर से गिरी ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली। उनका सर्च अभियान देर शाम तक भी जारी रहा।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार को सुबह वायुसेना के कुछ अधिकारी पुलिस थाने पहुंचे तथा उन्होंने भणियाणा से कलाऊ के बीच एक हेलीकॉप्टर से कुछ गिरने की बात बताई। उन्होंने बताया कि जोधपुर वायुसेना मु यालय से एक हेलीकॉप्टर कुछ सामग्री लेकर जैसलमेर की तरफ जा रहा था। इसी दौरान जोधपुर जिले के कलाऊ, भणियाणा क्षेत्र के इन्द्रानगर, पदरोड़ा, झलारिया व भणियाणा के बीच हेलीकॉप्टर से इस बैरलनुमा वस्तु कहीं गिर गई।

बताते हैं कि उसमें विस्फोटक पदार्थ भरा हुआ बताया जा रहा है। पुलिस की ओर से भणियाणा थानाक्षेत्र के गांवों में संपर्क किया गया। इस संबंध में क्षेत्र के सरपंचों से भी संपर्क कर उन्हें आगाह किया गया तथा क्षेत्र में कहीं पर भी पड़े किसी अनजान बैरल को नहीं छूने और इसकी सूचना तत्काल वायुसेना व पुलिस को देने की बात कही गई। पुलिस व वायुसेना के अधिकारियों ने क्षेत्र में जाकर वस्तु की तलाश भी की, लेकिन देर शाम तक वस्तु नहीं मिल पाई। सूत्रों के अनुसार गिरी हुई वस्तु एक फीट लंबी हरे रंग की है तथा उसमें बारूद भी भरा होने की सूचना मिली है। हालांकि देर शाम तक भी क्षेत्र में ऐसी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली, लेकिन सूचना के बाद ग्रामीणों में भय व दहशत का माहौल हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो