scriptछात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने की पहल | Initiatives to increase employment opportunities for students | Patrika News

छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने की पहल

locationजैसलमेरPublished: Jun 24, 2021 08:30:33 am

Submitted by:

Deepak Vyas

छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने की पहल

छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने की पहल

छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने की पहल

जैसलमेर. जिले में युवा छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने और स्किल डेवलपमेंट को बढ़ावा देने के लिए आई लव जैसलमेर ने एसबीके पीजी कॉलेज के फाइनल सेमेस्टर में पढ़ रहे छात्रों को एक्स बिलियन स्किल लैब स्कॉलरशिप प्रोग्राम का मंच उपलब्ध करवाया है। प्रोग्राम के अंतर्गत एक्स बिलियन स्किल लैबए छात्रों को विभिन्न 1000 प्लस वर्कप्लेस सिनेरियो से अवगत कराया जाएगा, जिससे छात्रों को रोजगार योग्यता में वृद्धि मिलेगी। इस प्रोग्राम के माध्यम से छात्रों को मेंटरिंग सेशंस, 10 और अधिक मास्टर क्लासेज विथ सीइओ और एंट्रेप्रेन्योर्स, कार्यस्थल इंटेलिजेंस प्रोफाइल, लाइव सेशंस एवं रिमोट कार्यस्थल अनुभवों से भी अवगत कराया जाएगा। शैक्षणिक और तकनीकी योग्यता के अलावा छात्र इस इ-लर्निंग मॉड्यूल से 21वीं सदी वर्कप्लेस स्किल प्रोग्राम से अवगत हो सकेंगे। प्रोग्राम के माध्यम से छात्रों को इमोशनल इंटेलिजेंस, रचनात्मक विचारधारा, क्रिएटिव थिंकिंग, प्रॉब्लम सॉल्विंग, नेगोटिएशन स्किल, कोलैबोरेशन स्किल्स, स्टोरी टेलिंग, क्रिटिकल थिंकिंग जैसी प्रणालियों से अवगत कराया जाएगा जिसके फलस्वरूप छात्र कॅरियर में सफलता प्राप्त कर सकें।
आई लव जैसलमेर के फाउंडर प्रेसिडेंट मानवेन्द्र सिंह ने बताया यह प्रयास जैसलमेर में छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने के लिए एक पहल है। एक्स बिलियन स्किल्स लैब प्रोग्राम छात्रों को एंट्रेप्रेन्यूरल विचारधारा के साथ एक कॅरियर की शुरुआत में मददगार साबित होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो