समस्याओं के जल्द से जल्द निराकरण के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

-फतेहगढ़ उपखंड मुख्यालय पर जनसुनवाई

By: Deepak Vyas

Published: 19 Mar 2021, 08:32 PM IST

जैसलमेर/फतेहगढ़. जिले के फतेहगढ़ उपखंड मुख्यालय पर गुरुवार को जिला कलेक्टर आशीष मोदी की ओर से जनसुनवाई की गई। उपखंड स्तरीय जनसुनवाई में बड़ी संख्या में उपखंड क्षेत्र फतेहगढ़ के ग्रामीण उपस्थित थे। जिला कलेक्टर द्वारा ग्रामीणों की शिकायतों और समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना गया और हाथों हाथ कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। जनसुनवाई के दौरान कई मामलों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। जिला कलेक्टर के साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर हरिसिंह मीणा, उपखंड अधिकारी दिनेश विश्नोई, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. अर्चना व्यास, तहसीलदार अशोक कुमार, विकास अधिकारी हीराराम कल्बी, जिला परिषद सदस्य अंजना मेघवाल, प्रधान जनकसिंह भाटी, उपसरपंच उत्तमसिंह राजपुरोहित, सहायक निदेशक लोक सेवाएं अशोक कुमार सहित जनप्रतिनिधि, जिला स्तरीय एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी गण तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। जनसुनवाई में खास तौर पर पानी, बिजली और अतिक्रमण की समस्या सामने आई। जिला कलेक्टर ने कहा कि पानी बिजली मुहैया कराने के मामलों में कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। इसके साथ ही अतिक्रमण हटाने के मामलों पर गंभीरता से कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैंक अधिकारियों व प्रबंधकों से चर्चा
जिला कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों में वीसी की सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए बैंकिंग जगत से जुड़े अधिकारियों एवं प्रबंधकों से चर्चा की और निर्देश दिए। इस दौरान क्षेत्र में पशुपालन और चिकित्सा सेवा के लिए बेहतर प्रबंध करने के लिए महात्मा गांधी नरेगा योजना में अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मुहैया कराने के लिए जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने विभिन्न समस्याओं और शिकायतों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों से बातचीत की और कहा कि इनका निस्तारण जल्द से जल्द किया जाना चाहिए । जनसुनवाई में तहसीलदार अशोक कुमार ने विभिन्न परिवारों के प्रार्थना पत्रों में वर्णित शिकायतों और समस्याओं के बारे में जिला कलेक्टर को अवगत कराया। इस दौरान अधीक्षण अभियंता जोधपुर विद्युत वितरण निगम नरेंद्र कुमार जोशी, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता जेपी जोरवाल, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता हरिसिंह राठौड़ सहित विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों और ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
योजनाओं व कार्यक्रमों को दी जानकारी
जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने ग्रामीणों की तमाम समस्याओं को सुना। सभी के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी और इनका लाभ उठाने का आह्वान किया। जिला कलेक्टर ने सहायक निदेशक ;लोक सेवाएंद्ध अशोक कुमार को निर्देश दिए कि विभिन्न समस्याओं को संपर्क पोर्टल पर दर्ज कर इनका समयबद्ध समाधान सुनिश्चित किया जाए। जनसुनवाई के अंत में प्रधान जनक सिंह भाटी ने आभार ज्ञापित किया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned