scriptएक बजे का समय, नजर बचाकर व्यस्ततम मार्ग पर पहले आ रहे भारी वाहन | Patrika News
जैसलमेर

एक बजे का समय, नजर बचाकर व्यस्ततम मार्ग पर पहले आ रहे भारी वाहन

पोकरण कस्बे में आए दिन बिगड़ रही यातायात व्यवस्था को देखते हुए पुलिस की ओर से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। जबकि वाहन चालक पुलिस से नजर बचाकर समय से पहले ही वाहनों को कस्बे में ला रहे हैं। जिससे आए दिन जाम लग रहा है।

जैसलमेरJun 23, 2024 / 08:01 pm

Deepak Vyas

jaisalmer
पोकरण कस्बे में आए दिन बिगड़ रही यातायात व्यवस्था को देखते हुए पुलिस की ओर से भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। जबकि वाहन चालक पुलिस से नजर बचाकर समय से पहले ही वाहनों को कस्बे में ला रहे हैं। जिससे आए दिन जाम लग रहा है। जानकारी के अनुसार कस्बे में फलसूंड तिराहे से व्यास सर्किल होते हुए जैसलमेर रोड मदरसे तक सडक़ अतिव्यस्ततम है। यहां सडक़ के दोनों तरफ दुकानें व होटलें स्थित है। साथ ही कस्बे का मुख्य मार्ग होने से यहां दिन-रात राहगीरों व वाहन चालकों का आवागमन लगा रहता है। इसके अलावा कस्बे के अस्थायी बस स्टैंड भी इसी मार्ग पर स्थित है। हाथ ठेला चालक व टैक्सी चालक भी इस सडक़ पर ही खड़े रहते हैं। दुकानों पर खरीदारी के लिए आने वाले लोग भी अपने वाहन सडक़ किनारे खड़े करते हैं। ऐसे में भारी वाहनों के आ जाने पर व्यवस्था बिगड़ जाती है और जाम लग जाता है। इन सब तथ्यों को देखते हुए यातायात पुलिस की ओर से विशेष व्यवस्था की गई है।

यह है भारी वाहनों के लिए व्यवस्था

यातायात पुलिस की ओर से भारी वाहनों के दिन में कस्बे में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है। जिसके अंतर्गत सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक और दोपहर 3 बजे से शाम 7 बजे तक भारी वाहन कस्बे में प्रवेश नहीं करेंगे। दोपहर में भीड़ भाड़ कम रहती है, ऐसे में एक बजे से तीन बजे तक गाड़ी आ सकती है। विशेष रूप से कस्बे में किराणा, इलेक्ट्रोनिक, फैंसी स्टोर सहित अन्य सामान की दुकानों पर माल बड़े वाहनों से आता है। इनकी मुख्य मार्गों पर दुकानें स्थित होने से भारी वाहनों को दोपहर एक बजे से तीन बजे और अलसुबह या रात में आने के लिए कहा गया है, ताकि यातायात व्यवस्था नहीं बिगड़े।

ऐसे बिगड़ रही व्यवस्था

भारी वाहनों के चालक कई बार पुलिस से नजर बचाकर कस्बे में आ जाते हैं। जिससे व्यवस्था बिगड़ जाती है। रविवार को भी ऐसा ही हुआ, जब एक बड़ा ट्रक 12 बजे बाद कस्बे में प्रवेश कर गया। करीब एक बजे दूसरा ट्रक आ गया। दोनों ही ट्रक सडक़ के गलत साइड में थे। ऐसे में वाहनों का लम्बा जाम लग गया। जिसके कारण वाहनों की लंबी कतार लग गई और वाहन चालकों को निकलने में खासी मशक्कत करनी पड़ी एवं देरी भी हुई। जिससे उन्हें परेशानी झेलनी पड़ी।

Hindi News/ Jaisalmer / एक बजे का समय, नजर बचाकर व्यस्ततम मार्ग पर पहले आ रहे भारी वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो