Crime news Jaisalmer- बंद मकान, बाइक व बकरा चोरी के मामले में छह गिरफ्तार

- शिल्पग्राम रिको क्षेत्र में एक ही रात में तोड़े थे चार मकानों के ताले - गिरफ्तार आरोपितों में से तीन बाहरी जिलों के, पत्थर घड़ाई का करते हैं काम

By: jitendra changani

Published: 23 Sep 2017, 11:49 PM IST

जैसलमेर . शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में बंद मकान के ताले तोडऩे तथा बाइक व बकरा चुराने के मामले में कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को छह जनों को गिरफ्तार किया। इनमें से तीन जनें बाहरी जिले के हैं तथा यहां पत्थर घड़ाई का काम कर रहे थे। उन्होंने 20 सितम्बर की रात को चार मकानों के ताले तोड़ सामान पार कर लिया था। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने 18 सितम्बर को समाचार प्रकाशित कर शहर में लगातार हो रही चोरी की वारदातों में बाहरी लोगों का हाथ होने की आशंका जाहिर की थी।

तीन नकबजन को पुलिस ने किया गिरफतार
पुलिस के अनुसार शिल्पग्राम रिको क्षेत्र में चार मकानों के ताले तोड़ उसमें रखा सामान चोरी होने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दूसरे दिन ही तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया। इनमें दशरथ पुत्र शंकर] कालाराम पुत्र मोती, आशीष पुत्र देवा गरासिया निवासी बेकरिया पीएस बेकरिया (उदयपुर) को शुक्रवार को गिरफतार किया। वे रीको क्षेत्र में पत्थर घड़ाई का काम करते हैं। पुलिस के अनुसार शहर में चोरी के और भी मामलों स ेपर्दा उठ सकता है।

 

 

बाइक चोरी मामले में दो को पकड़ा
जैसलमेर शहर में लगातार चोरी हो रही बाइक्स के मामले में लम्बे समय बाद पुलिस को कुछ सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने आसुसिंह पुत्र नारायणसिंह राजपूत व माधुसिंह पुत्र नाथूसिंह राजपूत निवासी मूलाणा पुलिस थाना सांगड़ को दस्तयाब कर पूछताछ की। इसमें उन्होंने जैसलमेर से मोटरसाइकिलें चोरी करना स्वीकार किया।
किशन घाट से उठाया बकरा
किशनघाट निवासी एक जने ने 9 सितम्बर को अज्ञात चोर की ओर से बकरा चोरी कर ले जाने का मामला दर्ज हुआ। इसको लेकर पुलिस ने मदनराम पुत्र प्रहलादराम मेघवाल निवासी कुछड़ी पुलिस थाना रामगढ़ को गिरफतार किया।
पुलिस ने की अपील
रीको क्षेत्र में काम करने वाले बाहरी लोगों के चोरी के मामले में लिप्त होने के खुलासे के बाद पुलिस ने उद्यमियों से अपील है कि वे मजदूर व कारीगर को काम पर रखने से पहले उनका चरित्र सत्यापन अवश्य करवाएं। साथ ही उनके परिचय पत्र व फोटो थाने में जमा करावें। इसके बाद ही मजदूरों को काम पर रखे।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned