जैसलमेर से फिर दूर हुई दिल्ली,आखिर ऐसा क्यों? जानिए पूरी खबर

जैसलमेर से फिर दूर हुई दिल्ली,आखिर ऐसा क्यों? जानिए पूरी खबर

Deepak Vyas | Publish: Mar, 17 2019 11:07:31 AM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

विमान सेवा स्थगित...
-29 मार्च तक ही मुम्बई के लिए मिलेगी सेवा
-तीन शहरों के लिए जारी रहेगी विमान सेवा

जैसलमेर. स्वर्णनगरी जैसलमेर का राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से हवाई सम्पर्क फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। शनिवार को जैसलमेर और दिल्ली के बीच स्पाइसजेट की नियमित विमान सेवा स्थगित कर दी गई जबकि आर्थिक राजधानी मुम्बई के लिए जैसलमेर से विमान सेवा 29 मार्च तक जारी रहेगी। इसके बाद मुम्बई के लिए सेवा भी स्थगित कर दी जाएगी। दिल्ली और मुम्बई के लिए हवाई सेवा अक्टूबर माह में पुन: शुरू होगी।
कम यात्री मिलने से सेवाएं स्थगित
जानकारी के अनुसार गर्मी का मौसम शुरू होते ही पर्यटकों की आवक में कमी के चलते स्पाइसजेट ने बारी-बारी से दिल्ली और मुम्बई के लिए विमान सेवा स्थगित करने का निर्णय लिया है। पिछले दिनों से दोनों ही शहरों के लिए यात्री भार में 50 प्रतिशत से ज्यादा की कमी दर्ज की जा रही है। दूसरी तरफ जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट से इस बार गर्मियों में से भी तीन शहरों जयपुर, अहमदाबाद और सूरत के लिए विमान सेवा जारी रहेगी, जिसका लाभ सैलानियों के साथ स्थानीय लोगों को भी मिल सकेगी। ऐसे ही आगामी अप्रेल माह से जैसलमेर से उदयपुर के बीच नियमित विमान सेवा का आगाज होने की भी पूर्ण संभावना बनी हुई है।

अक्टूबर में पुन: मिलेगी सुविधा
जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट से 16 मार्च से दिल्ली के लिए विमान सेवा स्थगित हो गई है। मुम्बई के लिए 29 मार्च तक ही विमान उड़ान भरेंगे। दोनों शहरों के लिए नियमित उड़ान अक्टूबर माह में प्रारंभ हो जाएंगी।
-राजीव पुनेठा, प्रभारी, जैसलमेर सिविल एयरपोर्ट

पोषण व स्वास्थ्य को लेकर दी जानकारी
जैसलमेर
. नेहरु युवा केन्द्र संगठन जैसलमेर एवं जिला प्रशासन के सानिध्य में ग्राम पंचायत सोडाकोर मुख्यालय पर उपस्वास्थ्य केंद्र और विधालय में अलग अलग गतिविधियों का आयोजन करके पोषण और स्वास्थ्य की जानकारी दी गई। उपस्वास्थ्य केंद्र सोडाकोर पर गर्भवती महिलाओं की स्वास्थ्य जांच की। इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं हीमोग्लोबिन, वेट, ब्लड प्रेशर, शुगर आदि की जांच की गई । जिन महिलाओ में खून की कमी पाई गई, उन महिलाओं को आयरन ओर केल्शियम की गोलियां दी। संतुलित आहार के साथ साथ चिकित्सक की सलाह लेने की बात कही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned