scriptजैसलमेर जिला कलक्टर आशीष मोदी ने किया ग्रामीण अंचलों का दौरा | Jaisalmer District Collector Ashish Modi visits rural areas | Patrika News

जैसलमेर जिला कलक्टर आशीष मोदी ने किया ग्रामीण अंचलों का दौरा

locationजैसलमेरPublished: Jan 24, 2021 08:33:11 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र देवीकोट का किया औचक निरीक्षण

जैसलमेर जिला कलक्टर आशीष मोदी ने किया ग्रामीण अंचलों का दौरा

जैसलमेर जिला कलक्टर आशीष मोदी ने किया ग्रामीण अंचलों का दौरा

जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने शनिवार को जिले के विभिन्न ग्राम्यांचलों का दौरा किया किया एवं स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। जिला कलक्टर मोदी ने देवीकोट के आदर्श राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया एवं यहां की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने चिकित्सा सेवाओं और सुविधाओं के बारे में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेन्द्र पालीवाल एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोहन सिंह राजपुरोहित से जानकारी ली। जिला कलक्टर ने विभिन्न वार्डोंए परिसरोंए लेबोरेट्री तथा अन्य कक्षों का अवलोकन किया और इनकी व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी ली। उन्होंने वहां के चिकित्सकों, चिकित्साकर्मियों, स्टाफ और चिकित्सा अधिकारियों से भी चर्चा की और सामुदायिक चिकित्सा सेवाओं को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला कलक्टर के साथ फतेहगढ़ के उपखंड अधिकारी भागीरथराम, सहायक निदेशक लोक सेवाएं अशोक कुमार, तहसीलदार अशोक कुमार, जिला समन्वयक परमसुख सैनी, पीरामिल फाउंडेशन के नीरज मुंजाल एवं विवेक चतुर्वेदी, महिला एवं बाल विकास विभाग के उपनिदेशक सुभाष विश्नोई सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर ने देवीकोट के वैक्सीनेशन सेंटर का अवलोकन किया और वहां वेक्सीनेशन कार्य में जुटे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कर्मियों तथा अन्य राज्य कर्मियों से चर्चा की एवं ग्रामीणों से भी बातचीत की। इस दौरान जिला कलक्टर को ग्रामीणों ने चिकित्सा सेवाओं के बारे में फीडबेक देते हुए कहा कि बेहतर चिकित्सा सेवाएं प्राप्त हो रही है। जिला कलक्टर ने देवीकोट अस्पताल की सेवाओं को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए तथा जरूरतमंदों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो