झिलमिलाते दीपकों से जगमगाया जैसाण,आतिशी नजारों से जगमगाया आसमां,देखें तस्वीरें

Deepak Vyas

Publish: Nov, 10 2018 09:07:10 AM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 09:07:11 AM (IST)

Jaisalmer, Rajasthan, India

rajasthan patrika

1/4

जैसलमेर. स्वर्णनगरी सहित जिले भर में दीपावली पर्व उत्साह व उल्लास के माहौल में परंपरागत रूप से मनाया गया। दीपावली को शहर के बाजारों में पूरे दिन लोगों की चहल-पहल देखने को मिली। रात में आसमान में रंग-बिरंगी रोशनी चमकती दिखाई दी। बिखरती रंग.बिरंगी रोशनियों से जैसलमेर नगर में दिवाली की काली अमावस की रात जगमगा उठी। बाजारों में पांव धरने तक को जगह नहीं मिली। शहर के डेडानसर मैदान में लगी पटाखों की दुकानों पर दिन भर बिक्री रही। दिवाली की रात से शुरू हुआ पटाखे छोडऩे का सिलसिला गोवद्र्धन पूजन दिवस की रात्रि को भी जारी रहा। इससे पूर्व दीपावली के मौके पर गृहस्थों से लेकर व्यापारियों ने संध्या से लेकर मध्यरात्रि तक के शुभ मुहूर्तों में महालक्ष्मी की पूजा-अर्चना की।
लक्ष्मीनाथ मंदिर में उमड़े श्रद्धालु
दीपावली पर्व पर मंदिरों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। यहां ऐतिहासिक सोनार किला स्थित लक्ष्मीनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ दिखाई दी। मंगला आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। सुबह से दोपहर तक भक्तों ने दर्शन किए। दिवाली के दिन शहर के विभिन्न बाजारों में भारी रौनक देखने को मिली। मुख्य मार्गों में पूजन सामग्री के साथ खाद्य सामग्री की खरीददारी हुई। गोपा चौक और अमरसागर प्रोल के आसपास मिट्टी के दीए व पुष्पाहार के सजे हुए ठेलों पर ग्राहकों की भीड़ रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned