scriptJAISALMER NEWS- प्रधान ने गांवों में पहुंच किया ऐसा काम कि गांव वाले हो गये… | Jaisalmer Panchayat Samiti Pradhan Go to Village And Worked so | Patrika News

JAISALMER NEWS- प्रधान ने गांवों में पहुंच किया ऐसा काम कि गांव वाले हो गये…

locationजैसलमेरPublished: May 08, 2018 07:42:33 pm

Submitted by:

jitendra changani

सुनी समस्याएं, भरे प्रपत्र और किया निस्तारण

Jaisalmer patrika

Patrika news

प्रधान आपके द्वार अभियान…
जैसलमेर/ मोहनगढ़. ग्रामीण क्षेत्रों में जन समस्याओं का मौके पर निस्तारण करने के साथ-साथ विकास योजनाओं से लाभांवित करने के मकसद से पंचायत समिति जैसलमेर के प्रधान अमरदीन फकीर ने सोमवार को अनूठी पहल का आगाज किया। पंचायत समिति जैसलमेर की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय खींया परिसर से प्रधान आपके द्वार अभियान का आगाज किया। इस अवसर पर समाजसेवी मंगलाराम, सरपंच दीपा मंगल , प्रधानाचार्य छोटूराम, पंचायत समिति सदस्य सुशीला कंवर, देवा सरपंच ललिता, मोहनगढ़ सरपंच दोस्त अली, बांकलसर सरपंच गोपूराम, मोकला सरपंच प्रतिनिधि भरतसिंह, पंचायत समिति सदस्य गेमरसिंह पारेवर सहित गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। प्रधान अमरदीन फकीर ने कहा कि प्रधान आपके द्वार अभियान को मकसद ग्रामीण क्षेत्रों में जन समस्याओं को सुनना तथा उनका मौके पर निराकरण करना भी है। प्रधान ने कहा कि अभियान के तहत एक युवाओं की टीम तैयार की गई है, जो एक प्रपत्र के माध्यम से प्रत्येक घर पर दस्तक देकर समस्त जानकारियां जुटाएगी।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
इस अवसर पर प्रधान ने ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता का संदेश देते हुए कपड़े से बने कैरी बैग्स का भी वितरण किया व प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित लाभार्थियों को स्मृति चिन्ह भी प्रदान किए। इस दौरान प्रधान ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा मौके पर बैठे अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए। प्रधान ने विद्यालय परिसर के खेल मैदान में बने बास्केटबाल कोर्ट, वालीबॉल व हैण्डबाल मैदान का भी लोकार्पण किया। प्रधान के नेतृत्व में 40 सदस्यीय टीम ने अलग अलग दल बनाकर घर-घर दस्तक दी, प्रपत्र को भरवाया तथा प्लास्टिक मुक्त ग्राम अभियान के तहत कैरी बैग्स का भी वितरण किया। प्रधान ने गोपूराम के घर पहुंचकर प्रपत्र भरा तथा उनकी समस्याओं को जाना। इस दौरान गोपूराम ने बताया कि उसके घर शौचालय नहीं है। प्रधान ने तुरंत मौके पर ही गोपूराम को चेक प्रदान कर शौचालय की राशि जारी कर दी। इसी प्रकार प्रधान ने बरकत खां के घर में प्रपत्र को भरा तथा समस्याओं को जाना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो