scriptJaisalmer's Hemant and Shivam made Rajasthan champion in junior nation | 'कोरोना संक्रमण रोकथाम संबंधी गतिविधियों का करें प्रभावी क्र्रियान्वयन' | Patrika News

'कोरोना संक्रमण रोकथाम संबंधी गतिविधियों का करें प्रभावी क्र्रियान्वयन'

-सीएमएचओ ने चिकित्सा संस्थानों का किया निरीक्षण

जैसलमेर

Updated: January 14, 2022 09:31:22 am

जैसलमेर. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कुणाल साहू ने गुरुवार को गांधी कॉलोनी डिस्पेंसरी व शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद,्र गफूर भट्टा चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डॉ. साहू ने चिकित्सा अधिकारियों व कार्मिकों को क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए संचालित समस्त गतिविधियों का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित करने को कहा। डॉ. साहू ने चिकित्सा संस्थानों में दवाइयों, उपकरणों आदि उपलब्ध संसाधनों की स्थिति के बारे में भी विस्तार से जानकारी भी प्राप्त की। उन्होंने क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव रोगियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना सैंपल लेने की कार्रवाई सुनिश्चित करने की बात कही।
डॉ. साहू ने कोरोना सैंपलिंग के दौरान ही आइएलआइ लक्षणों वाले मरीजों का आवश्यक उपचार प्रारंभ कर लाभान्वित करने को कहा। डॉ. साहू ने चिकित्सा अधिकारियों व कार्मिकों को बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोडऩे, कोरोना रोकथाम संबंधी गतिविधियों का क्रियान्वयन कर समय पर रिपोर्टिंग करने की बात कही। उन्होंने कोरोना वैक्सीन टीकाकरण कार्य का क्षेत्र में प्रभावी क्र्रियान्वयन करने के निर्देश दिए ।
'कोरोना संक्रमण रोकथाम संबंधी गतिविधियों का करें प्रभावी क्र्रियान्वयन'
'कोरोना संक्रमण रोकथाम संबंधी गतिविधियों का करें प्रभावी क्र्रियान्वयन'

-ग्राम स्तरीय सतर्कता समितियों की बैठकों का आयोजन
जैसलमेर. जिले में कोरोना रोकथाम की पालना एवं बचाव के संबंध में जिला प्रशासन शहरी एवं ग्रामीण अंचलों में मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है। प्रशासन की टीम जहां ग्रामीण अंचलों में कोरोना जागरूकता रैलियों का आयोजन कर लोगों को कोरोना से बचने के उपायों की जानकारी दे रहे है, वहीं लोगों को अनिवार्य रूप से कोविड टीकाकरण लगाने का संदेश दे रहे है। इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को भी कोविड टीका लगाने के लिए प्रेरित कर रहे है। ग्रामीण अंचलों में उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत स्तरीय सतर्कता एवं निगरानी समिति के सदस्यों की बैठक लेकर लोगों को कोरोना बचाव के संबंध में किए जा रहे उपायों के बारे में अवगत कराया जा रहा है, वहीं कोविड गाइड लाइन की पालना करे उसके लिए भी जानकारी दी जा रही है। अधिकारी सदस्यों के साथ ही सरपंचों, पीइइओ एवं वार्ड पंचों के माध्यम से कोरोना बचाव के संबंध में अधिक से अधिक जागरुकता कार्यक्रम चलाने एवं लोगों को कोविड उपयुक्त व्यवहार करने के लिए कह रहे है। इसी कड़ी में तहसीलदार पोकरण बंटी राजपूत के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों ने ग्राम पंचायत रामदेवरा में कोरोना जागरुकता रैली का आयोजन किया और लोगों को संदेश दिया कि वे कोविड गाइड लाइन की पालना अपने दैनिक जीवन में अनिवार्य रूप से करे, वहीं कहा कि वे बिना वजह के इस स्थिति में घर से बाहर कम से कम निकले। उन्होंने लोगों को यह भी संदेश दिया कि कोरोना बीमारी के लक्षण दिखते ही नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर चिकित्सक की परामर्श ले एवं समय पर उपचार लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: आज इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का PM Modi करेंगे लोकार्पणCovid-19 Update: भारत में कोरोना के 3.37 लाख नए मामले, मौत के आंकड़ों ने तोड़े सारे रिकॉर्डUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारU19 World Cup: कौन है 19 साल का लड़का Raj Bawa? जिसने शिखर धवन को पछाड़ रचा इतिहासSubhash Chandra Bose Jayanti 2022: पढ़ें नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 10 जोशीले अनमोल विचारCG-महाराष्ट्र सीमा पर चेकिंग में लगे पुलिस जवानों से मारपीट, कोरोना जांच पूछा तो गाली देते हुए वाहन सवार टूट पड़े कांस्टेबल परसरकार का बड़ा फैसला, नई नीति में आमजन व किसानों को टोल टैक्स से छूटछत्तीसगढ़ में 24 घंटे में 11 कोरोना मरीजों की मौत, दुर्ग में सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों की सांसें थमी, ज्यादातार वे जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगाया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.