Jaisalmer- जैसलमेर से जयपुर और दिल्ली के लिए हवाई किराया तय, टिकटों की बुकिंग शुरू

By: jitendra changani

Published: 01 Oct 2017, 09:58 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/2

Jaisalmer airport

जैसलमेर . स्वर्णनगरी से दिल्ली और जयपुर के लिए स्पाइसजेट की नियमित हवाई सेवा आगामी 29 अक्टूबर से प्रारंभ होने की जानकारी मिलने के साथ ही यहां के लोगों में जबर्दस्त आकर्षण देखने को मिला। स्पाइसजेट की वेबसाइट पर दोनों शहरों के लिए जैसलमेर से फ्लाइट बुकिंग तथा किराया राशि तय हो जाने से लोगों में जैसलमेर से हवाई यात्रा की खासी ललक देखी जा रही है। हालांकि अभी तक इसकी जानकारी स्पाइसजेट के अलावा अन्य ट्रेवल कंपनियों के वेब पोर्टल पर नहीं दी गई है। आगामी दिनों में ऐसा होने के बाद लोगों के आकर्षण में और बढ़ोतरी होना तय है।

यह तय किया गया शेड्यूल
आगामी 29 अक्टूबर को जैसलमेर के लिए स्पाइसजेट की एक नहीं बल्कि दो विमान सेवाएं प्रारंभ होगी। एक विमान जैसलमेर और दिल्ली के बीच उड़ान भरेगा जबकि दूसरा जैसलमेर-जयपुर के लिए। 29 तारीख को दोपहर 12:45 बजे दिल्ली के लिए फ्लाइट संख्या एसजी 298 3 उड़ान भरेगी। यह एक घंटा 50 मिनट की उड़ान के बाद 2:35 बजे दिल्ली पहुंचेगी। ऐसे ही दिल्ली से उसी दिन अपराह्न पश्चात 3:20 बजे जैसलमेर के लिए विमान उड़ान भरेगा जो शाम 4:35 बजे जैसलमेर पहुंचेगा।इसके लिए फ्लाइट संख्या एसजी 298 4 निर्धारित की गई है। वहीं 29 अक्टूबर सुबह 11 बजे स्पाइसजेट का विमान जैसलमेर के लिए उड़ेगा तथा एक घंटा 25 मिनट बाद दोपहर 12.25 बजे जैसलमेर एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। जैसलमेर से जयपुर के लिए विमान संख्या एसजी 298 2 सायं 4:55 बजे उड़ेगा और एक घंटा 20 मिनट बाद सायं 6.15 बजे जैसलमेर पहुंचेगा।

लुभा रहा कम किराया
स्पाइसजेट की विमान सेवा का जैसलमेर से जयपुर और दिल्ली के लिए कम्पनी ने जो किराया निर्धारित किया है, वह भी लोगों को लुभा रहा है। मसलन जयपुर से सुबह 11 बजे उड़ान का जैसलमेर के लिए 2329 रुपए निर्धारित किया गया है। वहीं जैसलमेर से दिल्ली तक का किराया 3054, दिल्ली से जैसलमेर तक का किराया 3029 जैसलमेर से जयपुर तक का किराया 228 0 रुपए रखा गया है।
दिनभर चला पूछताछ का दौर
जैसलमेर से विमान सेवा की शुरुआत की घोषणा के बाद दिनभर कई लोगों ने दिल्ली और जयपुर के लिए टिकट बुकिंग तथा किराया आदि के बारे में पूछताछ की। आने वाले दिनों में अच्छी तादाद में टिकट बिकने की पूरी उम्मीद है।
-अखिल भाटिया, ट्रेवल एजेंट
कब से था इंतजार
जैसलमेर के नियमित हवाई सेवा से जुडऩे का पिछले लम्बे अर्से से इंतजार था। पहले जोधपुर , जयपुर या अहमदाबाद जाकर फ्लाइट पकडऩी पड़ती थी, अब जैसलमेर से ही दिल्ली और जयपुर के लिए उड़ान संभव होगी। जहां से आगे कहीं भी जाया जा सकता है।
- हरिवल्लभ कल्ला, कॉन्ट्रेक्टर

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned