scriptस्वर्णनगरी जैसलमेर से मुंबई के लिए हवाई सेवा इस दिन से हो रही है शुरू | Jaisalmer to mumbai flight Start Soon: Jaisalmer to mumbai flight time | Patrika News

स्वर्णनगरी जैसलमेर से मुंबई के लिए हवाई सेवा इस दिन से हो रही है शुरू

locationजैसलमेरPublished: Sep 19, 2018 03:46:34 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news/

जैसलमेर. जैसलमेर पर्यटन सहित अन्य क्षेत्रों के लिए बहुत बड़ी खबर है। आगामी 29 अक्टूबर से जैसलमेर से मुम्बई के लिए नियमित विमान सेवा शुरू होने जा रही है। विमानन कम्पनी स्पाइसजेट जैसलमेर और मुम्बई के बीच सप्ताह में रविवार को छोडकऱ छह दिन विमान सेवा का संचालन करने जा रही है। इसके लिए कम्पनी की तरफ से टिकटों की बुकिंग का काम भी शुरू हो गया है। इस तरह जैसलमेर का मायानगरी के नाम से मशहूर देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई से सीधा सम्पर्क जुड़ जाएगा। इसे लेकर जैसलमेर के पर्यटन क्षेत्र से लेकर अन्य क्षेत्रों के लोगों में उत्साह की लहर दौड़ गई है।
जैसलमेर के सिविल एयरपोर्ट पर पिछले साल से जयपुर और दिल्ली के लिए नियमित विमान सेवा स्पाइसजेट की तरफ से ही संचालित की गई थी। गर्मियों में ऑफ सीजन को देखते हुए जैसलमेर-दिल्ली विमान सेवा स्थगित की गई थी, वह भी आगामी 9 अक्टूबर से पुन: नियमित कर दी जाएगी। फिलहाल जैसलमेर-जयपुर के बीच रोजाना विमानों की आवाजाही जारी है। यह रहेगा शेड्यूल कम्पनी की तरफ से जैसलमेर-मुम्बई के मध्य विमान सेवा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिसके मुताबिक 29 अक्टूबर से सुबह 8.55 बजे मुम्बई से विमान उड़ान भरेगा और वह 10.30 बजे जैसलमेर पहुंचेगा।
ऐसे ही जैसलमेर से पूर्वाह्न 11 बजे उडऩे वाला विमान दोपहर 12.30 बजे मुम्बई पहुंच जाएगा। दोनों शहरों के बीच डेढ़ घंटे की यह सीधी उड़ान होगी। कम्पनी की ओर से इस विमान सेवा के लिए शुरुआती किराया 3800 रुपए निर्धारित किया गया है। एक अन्य ट्रेवल एजेंट राजेश भाटिया ने बताया कि पर्यटन सीजन में 9 अक्टूबर से जैसलमेर और दिल्ली के बीच विमान सेवा भी शुरू हो जाएगी। इसका समय जैसलमेर से सुबह 10.35 और दिल्ली से सुबह 8.45 बजे रहेगा। 1.20 घंटे की यह भी सीधी उड़ान होगी। अक्षय कुमार ने जताया था मलाल जैसलमेर से मुम्बई के बीच सीधी विमान सेवा होने से पर्यटन को तो बड़ा फायदा मिलेगा ही, जैसलमेर में आए दिन होने वाली फिल्मों की शूटिंग में भी बड़ी बढ़ोतरी होने की संभावना रहेगी।
पिछले दिनों हाउसफुल-4 की शूटिंग के लिए जैसलमेर पहुंचने पर बॉलीवुड के सुपर सितारे अक्षय कुमार ने भी यहां एयरपोर्ट पर पहुंचते ही जैसलमेर-मुम्बई के लिए सीधी उड़ान नहीं होने पर अफसोस का इजहार किया था। वर्तमान में फिल्मी सितारे व यूनिट के अन्य सदस्य चार्टर विमान अथवा मुम्बई से जोधपुर विमान में और वहां से सडक़ मार्ग से करीब चार घंटे खर्च कर जैसलमेर पहुंचते हैं। वायु मार्ग का सम्पर्क नहीं होने के कारण ही विगत में कई फिल्मों की शूटिंग जैसलमेर में करने की इच्छा रखने के बावजूद फिल्मकारों को राजस्थान के जयपुर अथवा जोधपुर में शूटिंग करनी पड़ी थी। पर्यटन सीजन में बड़ी तादाद में पर्यटक मुम्बई समेत पूरे दक्षिण भारत से इस विमान सेवा के आगाज के बाद जैसलमेर पहुंच सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो