scriptसमग्र विकास और लोक सेवाओं के मामले में जैसलमेर को लाएं अव्वल : मोदी | Jaisalmer topped in overall development and public services: Modi | Patrika News

समग्र विकास और लोक सेवाओं के मामले में जैसलमेर को लाएं अव्वल : मोदी

locationजैसलमेरPublished: Jul 13, 2020 10:16:13 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-राज-काज के बेहतर निर्वहन के साथ कार्यकाल को यादगार और जनोन्मुखी बनाने की सीख

समग्र विकास और लोक सेवाओं के मामले में जैसलमेर को लाएं अव्वल : मोदी

समग्र विकास और लोक सेवाओं के मामले में जैसलमेर को लाएं अव्वल : मोदी

जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने अधिकारियों से कहा है कि सुशासन के जरिये समग्र विकास और लोक कल्याण के लक्ष्यों में जिले की अव्वल पहचान बनाने के लिए प्रो-एक्टिव रहकर सकारात्मक सोच और जनोन्मुखी भावनाओं के साथ लोक सेवाओं और दायित्वों की पूर्ति में समर्पित भाव से जुटें तथा अपने कार्यकाल को ऐतिहासिक यादगार बनाएं। जिला कलक्टर ने सोमवार को जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में जिलास्तरीय अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक में यह आह्वान किया। जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों को परिचय पाया तथा जिले में संचालित योजनाओं, कार्यक्रमों एवं विभागीय गतिविधियों की जानकारी ली।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, उपखण्ड अधिकारियों दिनेश विश्नोई, अजय अमरावत, राजेश विश्नोई एवं अंशुल कुमार सिंह, सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) अशोक कुमार, नगर परिषद आयुक्त फतेहसिंह मीणा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया और अपने दायित्वों व विभागीय काम-काज के बारे में जानकारी दी। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने विभागीय गतिविधियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि योजनाओं में लक्ष्य पूर्ति के लिए नियमित रूप से प्रयास किए जाएं ताकि समय रहते जैसलमेर जिला विभिन्न श्रेणियों में अव्व्ल स्थान प्राप्त कर सके।
चिकित्सा सेवाओं की सर्वत्र सुलभ उपलब्धता पर जोर
उन्होंने जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं को ग्राम्य स्तर पर बेहतर एवं सुदृढ़ बनाते हुए आम ग्रामीणों तक इनकी सहज-सुगम पहुंच स्थापित करने, ग्रामीण क्षेत्रों में पशु चिकित्सकों की रोस्टर के हिसाब से एक-एक दिन आस-पास के गांवों में ड्यूटी सुनिश्चित कर ग्रामीणों के पशुओं की चिकित्सा का प्रबन्ध करते हुए इस व्यवस्था का ग्रामीणों में प्रचार-प्रसार करने, पशुओं में टीकाकरण के लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करने, दवाइयों एवं वैक्सीन की पर्याप्त उपलब्धता बनाए रखने आदि के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो