scriptVideo Ramdevra fair- कतार में खड़े श्रद्धालु की मौत, एक घंटे तक सडक़ पर पड़ा रहा शव | Jaisalmer video- one Death of pilgrim in Ramdevra fair | Patrika News

Video Ramdevra fair- कतार में खड़े श्रद्धालु की मौत, एक घंटे तक सडक़ पर पड़ा रहा शव

locationजैसलमेरPublished: Aug 13, 2017 10:19:00 pm

Submitted by:

jitendra changani

– बाबा के दर्शन से पहले हुई मौत, लंबी लाइन पार करते-करते टूट गया दम

jaislamer patrika

one death in ramdevra fair

जैसलमेर(रामदेवरा). सैकड़ों किलोमीटर का सफर कर रामदेवरा पहुंचे एक भक्त की दर्शन करने से पहले ही लंबी लाइन में सांसे टूट गई और उसकी मौत हो गई, लेकिन फिर भी कोई मदद नहीं पहुंची। जानकारों की माने तो लाइन में खड़े श्रद्धालु की मौत के बाद शव एक घंटे तक सडक़ पर पड़ा रहा, लेकिन उसे उठाने वाला कोई जिम्मेदार मौके पर मदद के लिए नहीं पहुंचा। इसके बाद मृतक के परिजन उसे जैसे-तैसे उठाकर उसे ले गए।
दो किमी लंबी लाइन नहीं हुई पार
जानकारों के अनुसार बांसवाड़ा के से सफर कर रविवार को बाबा के दर्शनों के लिए आरसीपी गोदाम के पास कतार में खड़े बांसवाड़ा जिले के कारवां गांव निवासी धरजी (50) पुत्र धन्नाभाई की तबीयत खराब हो गई और कुछ ही देर में उसकी मौके पर ही मौत हो गई। धरजी दो किमी की लंबी लाइन पार कर बाबा के दरबार में पहुंचे इससे पहले ही उसकी मौत आ गई। मौत के बाद करीब एक घंटे तक शव कतार के पास पड़ा रहा, लेकिन कोई मदद नहीं पहुंची। परिजन प्रशासन व पुलिस का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई नहीं पहुंचा, जिसके बाद परिजन शव लेकर रवाना हो गए।
गमगीन हुआ माहौल
लोक देवता बाबा रामदेव के दर्शन के लिए कतार में खड़े श्रद्धालु की मौत के बाद वहां माहौल गमगनी हो गया। मृतक के आगे पीछे खड़े परिजन पारिवारिक सदस्य की हुई अचानक मौत से सदमे में आ गए। जिससे यहां मायूसी का माहौल बन गया। रविवार को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते कतारें दो किमी तक पहुंच गई थी और मौके पर कोई मदद व सुविधा नहीं होने और समय पर मदद नहीं पहुंचने से हादसा हुआ।
पहले भी हो चुके हादसे
जानकारों के मुताबिक रामदेवरा मेले में दर्शनों के लिए लगी लंबी कतारों में खड़े रहने के दौरान पहले भी मौतें हो चुकी है। गत साल हुए मेले में कतार में खड़े एक श्रद्धालु की बाबा के दर्शनों से पहले मौत होने का मामला सामने आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो